विश्व

व्हाइट हाउस से चंद कदम की दूरी पर हुई गोलीबारी की घटना, पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को बनाया गया निशाना

Renuka Sahu
20 Jun 2022 3:33 AM GMT
The incident of firing happened a few steps away from the White House, many people including the police officer were targeted
x

फाइल फोटो 

वाशिंगटन डीसी में यू स्ट्रीट नार्थवेस्ट पर एक संगीत कार्यक्रम में एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को एक स्थान पर गोली मार दी गई, जिसकी दूरी व्हाइट हाउस से 2 मील से भी कम है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वाशिंगटन डीसी में यू स्ट्रीट नार्थवेस्ट (U Street Northwest in Washington, DC) पर एक संगीत कार्यक्रम में एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को एक स्थान पर गोली मार दी गई, जिसकी दूरी व्हाइट हाउस से 2 मील से भी कम है। मीडिया के मुताबिक, 'मेट्रोपलिटन पुलिस विभाग (MPD) ने 14वीं और यू स्ट्रीट, एनडब्ल्यू क्षेत्र में शूटिंग की स्थिति का जवाब दे रहा है, जिसमें एक एमपीडी अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई है।'

पुलिस अधिकारी की हालत स्थिर
डीसी पुलिस यूनियन (DC Police Union) ने भी एक ट्वीट में पुष्टि की है कि शूटिंग के दौरान उसके एक पुलिस अधिकारी को गोली मार दी गई। उन्होंने कहा, 'हम पुष्टि कर सकते हैं कि 14वें और यू सेंट एनडब्ल्यू के क्षेत्र में काम कर रहे हमारे एक सदस्य को गोली मार दी गई है। सदस्य को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी हालत स्थिर है।' एक स्थानीय मीडिया आउटलेट के अनुसार, शूटिंग 14 वें और यू स्ट्रीट पर 'मोचेला' नामक एक जुनेटीन संगीत समारोह की साइट पर या उसके पास हुई।
पुलिस ने लोगों से की इलाके में जाने से बचने की अपील
स्थानीय अमेरिकी मीडिया ने सोमवार को कहा कि एक एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगने के साथ और पीड़ितों के मिलने की अपुष्ट खबरें हैं। फिलहाल पुलिस सभी को इलाके में जाने से बचने के लिए कह रही है।
हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत- बाइडन
बता दें, संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत है या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, 'हमें हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत है। अगर हम ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो हमें उन्हें खरीदने की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करनी चाहिए।'
'उच्च क्षमता वाली मैगजींस पर लगाएं प्रतिबंध'
बाइडन ने कहा, 'उच्च क्षमता वाली मैगजींस पर प्रतिबंध लगाएं। पृष्ठभूमि की जांच को मजबूत करें। सुरक्षित भंडारण कानून और लाल झंडा कानून लागू करें। बंदूक निर्माताओं की देयता से उन्मुक्ति निरस्त करें। उन्होंने आगे कहा कि यह किसी का अधिकार छीनने के बारे में नहीं है. यह बच्चों की सुरक्षा के बारे में है। यह परिवारों की रक्षा के बारे में है। यह समुदायों की रक्षा के बारे में है।
टेक्सास में 24 मई को 19 बच्चों की मौत
गौरतलब है कि 24 मई को टेक्सास के उवाल्डे के राब एलीमेंट्री स्कूल में सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें 19 बच्चों सहित कई लोग मारे गए थे। सीएनएन के अनुसार, पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 2018 मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के बाद से यह सबसे घातक हमला था, जिसमें 17 लोग मारे गए थे।
31 मई को बुजुर्ग महिला की मौत
31 मई को, न्यू आरलियन्स में एक हाईस्कूल स्नातक समारोह में गोलियों की चपेट में आने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। एनबीसी न्यूज ने न्यू आरलियन्स पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी जेवियर विश्वविद्यालय के परिसर में दीक्षांत समारोह केंद्र के बाहर हुई जहां मारिस जेफ हाई स्कूल के स्नातक एकत्र हुए थे।
एक जून को चार लोगों की मौत
सीएनएन ने पुलिस के हवाले से बताया कि 1 जून को ओक्लाहोमा के तुलसा शहर के एक अस्पताल परिसर में गोलीबारी की घटना में कम से कम चार लोग मारे गए थे। बता दें, अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta