Top
विश्व

विकास के लिए फंड नहीं मिलने पर बोले सिंध प्रांत के CM,- पीएम इमरान से कुछ...

Neha
10 Jun 2021 10:56 AM GMT
विकास के लिए फंड नहीं मिलने पर बोले सिंध प्रांत के CM,- पीएम इमरान से कुछ...
x
जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे।

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान से बातचीत करना किसी बहरे से बात करने के समान है। दरसअल सिंध प्रांत में विकास योजनाओं में हो रही देरी से नाराज मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान से बातचीत करना या उन्हें लिखना किसी बहरे से बातचीत करने के समान है।

मंगलवार को राष्ट्रीय इकोनॉमिक कमेटी के साथ एक बैठक में मुराद अली शाह ने कहा कि उन्हें सिंध प्रांत की विकास योजनाओं में हो रही देरी की चिंता है। 'The Frontier Psot' के मुताबिक उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है। मुराद अली शाह ने कहा कि 'हमने प्रधानमंत्री से कहा कि वो हमें सड़कों के निर्माण के लिए पैसे दें और हम वादा करते हैं कि हम एक साल में विकास कर के दिखा देंगे, लेकिन उन्होंने नहीं दिया।'
शाह ने आगे कहा कि वित्त विभाग ने पंजाब प्रक्षेत्र के लिए कुल कई स्कीम का ऐलान इस साल किया। जिसमें 10 खैबर-पख्तूनख्वा के लिए, 29 ब्लूचिस्तान के लिए और सिर्फ 2 सिंध के लिए था। यह प्रांत देश को 70 प्रतिशत रेवन्यू देता है लेकिन उसकी अनदेखी की गई। शाह ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने सिर्फ 7 बिलियन ही सिंध के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को दिये। सोमवार को मुख्यमंत्री ने इमरान खान को पत्र लिखा और सिंध के नागरिकों की अनदेखी करने की शिकायत भी की।
वहीं बहरिया टाउन में चल रहे प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा कि सिंध प्रांत ने जितनी भी जमीन खरीदी है सभी पर निर्माण कार्य की अनुमति दे दी गई है। हमने कहा है कि एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन वहां चल रहा है और प्रदर्शनकारियों को हिंसा ना करने और सड़क जाम ना करने के बारे में कह दिया गया है। इससे पहले यहां काफी हिंसात्मक प्रदर्शन हुआ था। प्रदर्शनकारियों ने यहां कई गाड़ियों, शोरूम और दो कार्यालयों में आग लगा दी थी। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it