विश्व

साइकिल सवार के पास से निकली थी कार, फिर जो हुआ वो सुनकर सन्न रह जाएंगे

jantaserishta.com
26 April 2022 11:15 AM GMT
साइकिल सवार के पास से निकली थी कार, फिर जो हुआ वो सुनकर सन्न रह जाएंगे
x

नई दिल्ली: सड़क पर एक कार ड्राइवर ने साइकिल सवार के करीब से तेज रफ्तार में कार को निकाला. जिसकी वजह से उससे हजारों रुपए का फाइन वसूला गया. हालांकि, सोशल मीडिया पर ये मामला सामने आया तो यूजर्स के बीच बहस छिड़ गई.

घटना ब्रिटेन के साउथ यॉर्कशायर की है. प्यूजो कार के ड्राइवर पर करीब 41 हजार रुपए का फाइन लगाया गया है. पुलिस ने ड्राइवर पर 'केयरलेस ड्राइविंग', साइकिलिस्ट के बहुत करीब से कार निकालने और ओवरस्पीडिंग का आरोप लगाया है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.
शेफील्ड नॉर्थ वेस्ट नेबरहुड पुलिसिंग टीम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- अगर कोई सोचता है कि ऐसी ड्राइविंग को सही ठहराया जा सकता है तो उसके लिए यह एक वार्निंग है.
हालांकि, फुटेज और इसके बदले लगे जुर्माने पर लोगों की राय बंटी दिखी. बहुत सारे लोगों को लगता है कि इस अपराध के लिए इतना बड़ा जुर्माना लगाना ठीक नहीं है. वेल्स ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि घटना में ड्राइवर की कोई गलती नहीं है.
पुलिस ने इस मामले को लेकर आगे कहा- कार के ड्राइवर ने ना सिर्फ एक साइकिलिस्ट की जान खतरे में डाली, बल्कि वह उसके साथ चल रहे दूसरे साइकिलिस्टों के भी काफी करीब से निकला था.
लाइन से आ रहे साइकिलिस्टों के ग्रुप को उसे देखना चाहिए था. लेकिन ड्राइवर ने स्पीड बढ़ाकर सभी की जान को खतरे में डाला. अगर उसने कम स्पीड से गाड़ी को ड्राइव किया होता और अपनी लेन में ही चल रहा होता तो उस पर कार्रवाई नहीं हुई होती.
शेफील्ड नॉर्थ वेस्ट नेबरहुड पुलिसिंग टीम के प्रवक्ता ने कहा- कार के ड्राइवर ने काफी ज्यादा स्पीड में साइकिलिस्ट के ग्रुप को पार करने के कोशिश की. वह भी बहुत पास से. जिसकी वजह से उससे करीब 41 हजार रुपए का फाइन वसूला गया. इस साल अगर वह दोबारा केयरलेस और एंटी-सोशल तरीके से ड्राइव करता पाया गया तो उसकी गाड़ी सीज कर ली जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta