विश्व

आतंकियों ने 20 ईसाइयों का रेता गला

Janta Se Rishta Admin
12 May 2022 4:33 AM GMT
आतंकियों ने 20 ईसाइयों का रेता गला
x

नाइजीरिया। इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों ने मध्य पूर्व में मारे गए अपने आतंकी आकाओं का बेरहमी से बदला लिया है. दरअसल, ISIS के आतंकियों ने नाइजीरिया (Nigeria) में 20 ईसाइयों का गला काटकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया है. आतंकी संगठन ने इस क्रू घटना की तस्वीरों को शेयर भी किया है. इसमें मुंह पर कपड़ा बांधे आतंकियों को हाथ में चाकू और बंदूक लहराते देखा जा सकता है. इस दौरान मारे गए लोग घुटनों के बल बैठे हुए हैं. आतंकियों ने इस दिल दहला देने वाली घटना को बोर्नो राज्य में अंजाम दिया है. ये वही इलाका है, जहां पर चरमपंथी समूह बोको हरम और इस्लामिक स्टेट इन वेस्ट अफ्रीका (ISWAP) लोगों को अगवा करने और लूटपाट करने का काम अंजाम देता है.

आतंकियों द्वारा जारी जारी लेटेस्ट वीडियो में एक आतंकी कहता है कि ये हत्याएं इस साल की शुरुआत में मध्य पूर्व में मारे गए ISIS के आतंकियों का बदला है. इस वीडियो को आतंकवादियों से जुड़े एक आउटलेट पर रिलीज किया गया. इस दौरान मारे गए लोगों को आम लोगों के पहने हुए देखा गया. ये घटना ऐसे समय पर सामने आई है, जब आतंकियों ने बोर्नो राज्य के उत्तरपूर्व में पिछले हफ्ते सात लोगों की हत्या कर दी थी. आतंकियों ने चिबोक क्षेत्र के कौतुकारी गांव पर हमला किया. इस दौरान राज्य में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) जिहादी हिंसा के बचे लोगों से मिलने के लिए पहुंचे हुए थे.

चिबोक क्षेत्र बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी से 70 मील दूर है. राजधानी में यूए चीफ ने पूर्व उग्रवादियों से मुलाकात की, जो अब सामान्य जीवन में लौट आए हैं. इसके अलावा, उन्होंने उन हजारों लोगों से भी मुलाकात की, जो आतंकी हमलों के चलते विस्थापित हुए. वहीं, कौतुकारी गांव के एक समुदाय के नेता हसन चिबोक ने कहा, 'वे (आतंकी) बड़ी संख्या में आए और लोगों पर हमला शुरू कर दिया.' उन्होंने कहा कि हमले को रोकने के लिए पास के सैन्य अड्डे से सैनिकों को तैनात किया गया था, लेकिन तब तक नुकसान हो चुका था. एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि सेना के पहुंचने से पहले तक इस हमले में सात लोगों की मौत हो चुकी थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta