Top
विश्व

आतंकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्‍तान में मचाया तबाही, 24 घंटे में 226 लोगों की मौत

Neha
4 May 2021 10:36 AM GMT
आतंकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्‍तान में मचाया तबाही, 24 घंटे में 226 लोगों की मौत
x
अमेरिकी सेना के हार का ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ा था।

पिछले कई दशकों से गृहयुद्ध झेल रहे अफगानिस्‍तान में शांति के आसार दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। अफगानिस्‍तान से अमेरिका के वापसी के ऐलान के बाद आतंकी संगठन तालिबान ने अपना खूनी खेल तेज कर दिया है। तालिबान ने पिछले 24 घंटे में 141 जगहों पर भीषण हमले किए हैं। अफगानिस्‍तान की मीडिया के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 157 सुरक्षाकर्मियों समेत 226 लोग मारे गए हैं।

सरकार का दावा है कि उसने भी जोरदार कार्रवाई करते हुए 100 से ज्‍यादा तालिबान आतंकियों को मार गिराया है। पिछले 30 दिन में 428 सुरक्षाकर्मी और आम नागरिक मारे गए हैं। वहीं 500 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। 190 जगहों पर बम विस्‍फोट हुए हैं। ताजा घटना में पश्चिमी अफगानिस्तान में एक स्कूल के पास सोमवार को बम विस्फोट किया गया जिसमें 21 लोग घायह हो गए। घायलों में अधिकतर छात्र हैं।
फराह प्रांत में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अब्दुल जब्बार शाहीक ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पतालो में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि कम से कम 10 घायल सात से 13 वर्ष की उम्र के हैं। शाहीक ने बताया कि तीन घायलों की हालत नाजुक है। हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है, हालांकि क्षेत्र में तालिबान के लड़ाकों की मौजूदगी है।
जाबुल, कंधार, नानगरहर, बदख्‍शान और ताखर क्षेत्र में हमले
ज्‍यादातर तालिबानी हमले उरुजगन, जाबुल, कंधार, नानगरहर, बदख्‍शान और ताखर क्षेत्र में हुए हैं। अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के अफगानिस्‍तान से वापसी के ऐलान के बाद तालिबान ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। तालिबान को पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से भरपूर समर्थन मिल रहा है। अभी हाल ही में अमेरिका के वरिष्ठ सांसद और राष्ट्रपति जो बाइडन के खास जैक रीड ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के हार का ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ा था।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it