विश्व

इमरान और बाजवा के बीच खींचतान, सेना प्रमुख ने किया ISI मुख्यालय का दौरा

Gulabi
19 Oct 2021 8:28 AM GMT
इमरान और बाजवा के बीच खींचतान, सेना प्रमुख ने किया ISI मुख्यालय का दौरा
x
पाकिस्तान सेना और इमरान खान सरकार के बीच अगले आइएसआइ प्रमुख की नियुक्ति को लेकर चल रही खींचतान के बीच

पाकिस्तान सेना और इमरान खान सरकार के बीच अगले आइएसआइ प्रमुख की नियुक्ति को लेकर चल रही खींचतान के बीच, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सोमवार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के मुख्यालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आइएसआइ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के साथ आंतरिक सुरक्षा और अफगानिस्तान में चल रही स्थिति पर चर्चा की।

डान की रिपोर्ट के मुताबिक, आइएसआइ के महानिदेशक फैज हामिद ने बाजवा की अगवानी की। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आइएसपीआर) के बयान में कहा गया है कि उन्हें आंतरिक सुरक्षा और अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई थी। जनरल बाजवा ने संगठन की तैयारियों पर संतोष जताया।

यह बैठक अगले आइएसआइ प्रमुख की नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार और सेना के बीच जारी गतिरोध के बीच हो रही है। सेना ने 6 अक्टूबर को घोषणा की थी कि मौजूदा आइएसआइ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हमीद को पेशावर कोर कमांडर बनाया गया है, जबकि उनकी जगह लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को नियुक्त किया गया है।

हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने तब से लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम की नियुक्ति की आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की है, जिसके बाद से ही सरकार और सेना के बीच संबंधों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। कई दिनों की अटकलों के बाद 12 अक्टूबर को सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि आइएसआइ प्रमुख की नियुक्ति का अधिकार प्रधानमंत्री के पास है और इस उद्देश्य के लिए निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए डीजी आइएसआइ की नियुक्ति में कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा, जिसके लिए जनरल बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान दोनों सहमत हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta