Top
विश्व

तालिबान ने हिंसा और मारकाट से मचाई खलबली, पूरी दुनिया में किया कब्ज़ा, भेज रहा नशे का सामान

Neha
22 July 2021 10:42 AM GMT
तालिबान ने हिंसा और मारकाट से मचाई खलबली, पूरी दुनिया में किया कब्ज़ा, भेज रहा नशे का सामान
x
उन्होंने बताया कि जोहान्सबर्ग में एजेंसियों को चकमा देने के लिए स्मगलर दक्षिण अफ्रीकी लोगों का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान ने हिंसा और मारकाट मचा रखी है। करीब आधे अफगानिस्तान पर उसका कब्जा होने की खबरें आ रही हैं। इस बीच तालिबान का एक और खेल सामने आया है। वह हिंसा के साथ-साथ दुनिया पर नशे के जरिए भी राज करना चाहता है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान भारत के विभिन्न शहरों के रास्ते पश्चिमी देशों को ड्रग्स की स्मगलिंग कर रहा है। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की छानबीन में यह बात सामने आई है। पिछले कुछ हफ्तों में कई हवाई अड्डों पर हिरोइन की खेप पकड़ी गई है। इनमें से तीन मामले तो हैदराबाद में ही सामने आए हैं।

कई शहरों के रास्ते होती है सप्लाई
छानबीन में पता चला है कि अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया और अन्य पश्चिमी देशों को मोजांबिक, दोहा, हैदराबाद, बेंगलुरू और नई दिल्ली के रास्ते हिरोइन की सप्लाई की जा रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक हैदराबाद में सामने आए तीन मामलों का जुड़ाव दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से है। एक वरिष्ठ डीआरई अधिकारी ने बताया कि तालिबान की पकड़ वाले अफगानिस्तान से अच्छी क्वॉलिटी की हिरोइन मोजांबिक को भेजी जाती है। वहां से इसे जोहान्सबर्ग, दोहा और फिर भारतीय शहरों में लाया जाता है। इसके बाद इसे ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में भेज दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जोहान्सबर्ग में एजेंसियों को चकमा देने के लिए स्मगलर दक्षिण अफ्रीकी लोगों का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it