Top
विश्व

पत्नी के नाम टिकट लेकर कोरोना संक्रमित शख्स ने बुर्का पहन किया हवाई सफर, मगर इस भूल ने पकड़वाया

Neha
22 July 2021 10:56 AM GMT
पत्नी के नाम टिकट लेकर कोरोना संक्रमित शख्स ने बुर्का पहन किया हवाई सफर, मगर इस भूल ने पकड़वाया
x
सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं.

इंडोनेशिया में कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स बुर्का पहनकर फ्लाइट में चढ़ गया और खुद को अपनी ही पत्नी बताने लगा. उसने अधिकारियों को चकमा देने के लिए नकाब से अपना चेहरा ढंका. इसके साथ ही नकली आईडी कार्ड और निगेटिव पीसीआर रिपोर्ट का सहारा लिया (Coronavirus Cases in Indonesia Now). लेकिन फिर भी उसकी ये चोरी पकड़ ली गई. पुलिस ने बताया कि ये विमान रविवार को जकारता से टेरनाटे के लिए उड़ान भर रहा था. विमान की लैंडिंग के वक्त एक फ्लाइट अटेंडेंट ने उसे कपड़े बदलते हुए देख लिया.

पुलिस अध्यक्ष आदित्य लक्सीमादा ने बताया, 'उसने अपनी पत्नी के नाम से विमान का टिकट खरीदा और पत्नी का ही पहचान पत्र, पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट और वैक्सीनेशन कार्ड लेकर विमान में सफर करने के लिए पहुंच गया (Indonesia Coronavirus Cases Update). सभी दस्तावेज उसकी पत्नी के नाम से थे.' अधिकारी ने बताया कि विमान की लैंडिंग के बाद आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया गया है. उसकी पहचान भी कर ली गई. फिर पुलिस ने उसकी कोविड-19 जांच कराई. जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया.
सेल्फ-आइसोलेशन में है आरोपी
आरोपी को उसके घर पर सेल्फ-आइसोलेशन में रखा गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी रखी जाएगी. इंडोनेशिया कोरोना वायरस से काफी प्रभावित है और यहां मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ऐसे में नागरिकों का इस तरह का रवैया सरकार के लिए किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं है (Indonesia Coronavirus Cases Today). यहां बीते 24 घंटे में संक्रमण के 33,772 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 1,383 मरीजों की मौत हो गई है.
ईद पर सख्त की गई पाबंदी
अब यहां संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 29 लाख हो गई है और मृतकों की संख्या 77,583 पहुंच गई है. मामलों की रोकथाम के लिए सरकार ने गैर जरूरी यात्रा पर प्रतिबंध लगाया हुआ है (Indonesia Coronavirus Update). इसके साथ ही अगर कहीं यात्रा करनी भी है, तो भी कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट का होना जरूरी है. ईद के मौके पर नियमों में सख्ती कर दी गई है. सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it