Top
विश्व

अफगानिस्तान के पश्चिमी में आत्मघाती कार बम हमला, 12 की मौत, 120 से अधिक घायल

Neha
19 Oct 2020 2:22 AM GMT
अफगानिस्तान के पश्चिमी में आत्मघाती कार बम हमला, 12 की मौत, 120 से अधिक घायल
x
अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत में रविवार को आत्मघाती कार बम हमले (Bomb Blast) में 13 लोगों की मौत (Death) हो गई |

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत में रविवार को आत्मघाती कार बम हमले (Bomb Blast) में 13 लोगों की मौत (Death) हो गई और करीब 120 लोग जख्मी हो गए. घोर में अस्पताल के प्रमुख मोहम्मद उमर ललजाद ने कहा कि आपातकालीन विभाग के कर्मचारी गंभीर एवं सामान्य रूप से जख्मी हुए लोगों का इलाज कर रहे हैं. उन्होंने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरान ने कहा कि कार बम हमला प्रांतीय पुलिस प्रमुख के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर किया गया.

घोर में हमले की किसी ने फिलहाल जिम्मेदारी नहीं ली है. कतर में तालिबान और अफगानिस्तान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता जारी रहने के बीच यह हमला हुआ है. देश में दशकों से जारी युद्ध को समाप्त करने के लिए यह वार्ता हो रही है. घोर में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ आबेर ने कहा कि विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज राजधानी फिरोज कोह तक सुनाई पड़ी.

आबेर ने कहा, 'इससे कुछ सरकारी भवन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए जिसमें पुलिस प्रमुख का कार्यालय, महिला मामलों का विभाग और शरणार्थियों के लिए प्रांतीय कार्यालय भी शामिल हैं.' तालिबान शुक्रवार को दक्षिण अफगानिस्तान में हमले बंद करने पर सहमत हो गया था जिसकी वजह से हाल के दिनों में हजारों लोगों को विस्थापन झेलना पड़ा था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it