विश्व

श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की शानदार जीत, अफगानिस्तान में लोगों ने जमकर फोड़े पटाखे, देखें Video

Admin2
12 Sep 2022 2:21 PM GMT
श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की शानदार जीत, अफगानिस्तान में लोगों ने जमकर फोड़े पटाखे, देखें Video
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 23 रनों से शानदार जीत हासिल की. दुबई में खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान को 171 रनों का टारगेट मिला था लेकिन उसके बल्लेबाज बड़े टारगेट का प्रेशर नहीं झेल पाए और पूरी टीम 147 रनों पर सिमट गई. इस हार के साथ ही बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया. पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2012 में एशिया कप का खिताब जीता था.



खिताबी जीत के बाद जहां आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में जश्न का माहौल है. वहीं अफगानिस्तान में भी श्रीलंकाई टीम की जीत पर लोगों ने खूब जश्न मनाया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो काबुल शहर का है, जिसमें अफगानी लोग पाकिस्तान की हार पर डांस करने के साथ-साथ जमकर पटाखे फोड़ रहे हैं.
जीत के बाद शनाका ने दिया ये बयान
जीत के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा, 'हमने पिछले साल भी क्वालिफायर खेले थे. यह ऐसा सेट-अप है जो तीन या चार साल पहले आया है. पिछले दो साल वास्तव में हमारे लिए अच्छे थे और एशिया कप जीतना हमें विश्व कप के लिए मदद करेगा. यह जीत विश्व कप क्वालिफायर में भी मदद करेगा क्योंकि हम मुख्य टूर्नामेंट होने से पहले उन परिस्थितियों में खेलेंगे, इसलिए यह वास्तव में हमारे लिए अच्छा होगा.'
लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाकर खुश हूं: राजपक्षे
इस बीच मैच जिताऊ पारी खेलने वाले भानुका राजपक्षे ने कहा, 'हम सभी कुछ दशक पहले पूरी दुनिया को दिखाना चुके थे कि हमारे साइड में किस तरह की आक्रामकता थी और हम उन पलों को फिर से याद दिलाने चाहते थे. मुझे लगता है एक यूनिट के रूप में हम इस समय बहुत अच्छा कर रहे हैं. हम वर्ल्ड कप में भी इस मोमेंटम को बनाए रखना चाहते हैं. एक राष्ट्र के रूप में, मुझे लगता है कि यह एक बड़ी जीत है, ये श्रीलंकाई लोगों के लिए कठिन समय है. हम उनके चेहरे पर मुस्कान लाकर काफी खुश हैं.'
...जब भिड़ गए थे अफगानी और PAK फैन्स
अफगानिस्तान की टीम ने एशिया कप 2022 में दिल जीतने वाला प्रदर्शन किया था. ग्रुप मुकाबले में अफगानिस्तान ने शानदार खेल दिखाते श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 में जगह बनाई. फिर सुपर-चार में उसे अपने तीनों मुकाबले गंवाने पड़े, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हुआ मुकाबला काफी करीबी रहा था. उस मुकाबले के दौरान फरीद अहमद और आसिफ अली आपस में भिड़ गए थे. वहीं मुकाबले के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तानी फैन्स के बीच जमकर मारपीट हुई थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta