विश्व

स्पेन ने 3 मीट्रिक टन कोकीन के साथ मछली पकड़ने वाली नाव को रोका

Neha Dani
18 April 2022 3:54 AM GMT
स्पेन ने 3 मीट्रिक टन कोकीन के साथ मछली पकड़ने वाली नाव को रोका
x
अटलांटिक के बीच में मछली पकड़ने के जहाजों में ड्रग्स का भार स्थानांतरित करते हैं।

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि स्पेनिश पुलिस ने कैनरी द्वीप समूह के दक्षिण में लगभग तीन मीट्रिक टन (3.3 छोटे टन) कोकीन से लदी एक मछली पकड़ने वाली नाव को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने बुधवार को पश्चिम अफ्रीका से दूर अटलांटिक महासागर में स्थित स्पेनिश द्वीपसमूह के दक्षिण में लगभग 300 समुद्री मील (555 किलोमीटर) दक्षिण में AKT 1 नामक 20 मीटर लंबे (65 फुट लंबे) जहाज को रोक लिया।
पुलिस ने पांच चालक दल के सदस्यों - चार तुर्की नागरिकों और जॉर्जिया के पूर्व सोवियत गणराज्य के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया - जहाज पर जो एक ईंधन टैंक में दवाओं की तस्करी कर रहा था। पुलिस ने कहा कि माना जाता है कि ड्रग्स दक्षिण अमेरिका में एक अनिर्दिष्ट स्थान से आई थीं।
एक स्पेनिश हवाई गश्ती दल ने संदिग्ध जहाज को देखा, जब वह मछली पकड़ने वाले जहाजों के बेड़े के बीच छिपने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद एक सीमा शुल्क गश्ती नाव पर सवार हुआ।
पुलिस ने कहा कि वे दक्षिण अमेरिकी तस्करों के लिए जिसे वे "अफ्रीकी मार्ग" कहते हैं, उस पर नकेल कसने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो यूरोप में तस्करी करने से पहले अटलांटिक के बीच में मछली पकड़ने के जहाजों में ड्रग्स का भार स्थानांतरित करते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta