विश्व

दक्षिण कोरिया ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तक टेलीमेडिसिन सेवा का किया विस्तार

Bharti sahu
3 April 2024 11:26 AM GMT
दक्षिण कोरिया ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तक टेलीमेडिसिन सेवा का  किया विस्तार
x
दक्षिण कोरिया
सियोल: जूनियर डॉक्टरों के सामूहिक बहिष्कार के कारण छह सप्ताह से अधिक समय से प्रमुख अस्पतालों में सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं में व्यवधान के बीच, दक्षिण कोरियाई सरकार ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को वीडियो या फोन अपॉइंटमेंट के माध्यम से दूरस्थ नैदानिक ​​सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा। .
योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों की श्रम कार्रवाई से निपटने के लिए 23 फरवरी से सभी अस्पतालों में टेलीमेडिसिन सेवाएं बढ़ा दी गई हैं, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को बाहर रखा गया है।
दूसरे उप स्वास्थ्य मंत्री पार्क मिन-सू ने संवाददाताओं से कहा, "आज से, संपर्क-मुक्त उपचार संस्थानों का सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्रों और उनके शाखा कार्यालयों तक विस्तार किया गया है।"पार्क ने कहा, दक्षिण कोरिया में 246 सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र और 1,341 शाखा कार्यालय हैं।
20 फरवरी से लगभग 12,000 प्रशिक्षु डॉक्टर सामूहिक इस्तीफे के रूप में हड़ताल पर हैं, मेडिकल प्रोफेसरों ने वॉकआउट के समर्थन में इस्तीफे सौंपे हैं।
मेडिकल प्रोफेसर, जो प्रमुख अस्पतालों में वरिष्ठ डॉक्टर हैं, ने भी जूनियर डॉक्टरों के लंबे वॉकआउट के कारण बढ़ती थकान से निपटने के लिए सोमवार को अपने काम के घंटों में कटौती करना शुरू कर दिया।
रिपोर्ट में कहा गया है कि मेडिकल छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी से निपटने के लिए सरकार मेडिकल प्रोफेसरों की संख्या 1,000 तक बढ़ाने की भी योजना बना रही है।
पार्क ने कहा, विश्वविद्यालयों को सलाह दी जाती है कि वे अगले सोमवार तक सरकार को अपनी राय सौंपें कि कितने और प्रोफेसरों की आवश्यकता होगी।
Next Story