विश्व

पाकिस्तान में शिया मस्जिद में बम विस्फोट में अब तक 45 की मौत

Neha Dani
4 March 2022 11:03 AM GMT
पाकिस्तान में शिया मस्जिद में बम विस्फोट में अब तक 45 की मौत
x
अपने प्रियजनों के बारे में जानकारी के लिए गुहार लगा रहे थे।

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में एक शिया मुस्लिम मस्जिद के अंदर शुक्रवार को एक शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 45 नमाजियों की मौत हो गई और 65 अन्य घायल हो गए, जिनमें से कई गंभीर रूप से घायल हो गए।

पेशावर के पुलिस प्रमुख मोहम्मद एजाज खान ने कहा कि हिंसा तब शुरू हुई जब दो सशस्त्र हमलावरों ने पेशावर के पुराने शहर में मस्जिद के बाहर पुलिस पर गोलियां चलाईं। मुठभेड़ में एक हमलावर और एक पुलिसकर्मी मारा गया और एक अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गया। शेष हमलावर फिर मस्जिद के अंदर भाग गया और एक बम विस्फोट किया।
स्थानीय पुलिस अधिकारी वहीद खान ने कहा कि धमाका उस समय हुआ जब नमाज के लिए कूचा रिसालदार मस्जिद में नमाज अदा करने वाले जमा थे। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर है।
घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भीड़भाड़ वाली संकरी गलियों से निकली, जहाँ डॉक्टरों ने बुखार से काम किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के समय कम से कम 150 नमाजी मस्जिद के अंदर थे।
किसी ने तुरंत विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन इस्लामिक स्टेट समूह और एक हिंसक पाकिस्तानी तालिबान संगठन दोनों ने पड़ोसी अफगानिस्तान के साथ सीमा के पास स्थित क्षेत्र में इसी तरह के हमले किए हैं।
लेडी रीडिंग अस्पताल के आपातकालीन विभाग में अफरा-तफरी मच गई क्योंकि डॉक्टरों ने कई घायलों को ऑपरेशन थिएटर में ले जाने के लिए संघर्ष किया। सैकड़ों रिश्तेदार आपातकालीन विभाग के बाहर जमा हो गए, उनमें से कई रोते हुए और छाती पीट रहे थे, अपने प्रियजनों के बारे में जानकारी के लिए गुहार लगा रहे थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta