विश्व

उत्तरी यूरोप में बर्फीले तूफान का कहर, 4 लोगों की मौत, फिनलैंड, नॉर्वे और स्वीडन में जीवन अस्त-व्यस्त

Subhi
1 Feb 2022 1:15 AM GMT
उत्तरी यूरोप में बर्फीले तूफान का कहर, 4 लोगों की मौत, फिनलैंड, नॉर्वे और स्वीडन में जीवन अस्त-व्यस्त
x
उत्तरी यूरोप में आए एक भीषण बर्फीले तूफान ‘मलिक’ के कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। तूफान के चलते कई मकान और कारें क्षतिग्रस्त हो गईं |

उत्तरी यूरोप में आए एक भीषण बर्फीले तूफान 'मलिक' के कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। तूफान के चलते कई मकान और कारें क्षतिग्रस्त हो गईं, कुछ पुलों को बंद कर दिया गया और हजारों घरों की बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई है। यह तूफान अब नॉर्डिक क्षेत्र की ओर बढ़ गया, जिसके चलते डेनमार्क, फिनलैंड, नॉर्वे और स्वीडन में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और बर्फबारी भी हुई।

मलिक तूफान ब्रिटेन से आने के बाद नॉर्डिक क्षेत्र और उत्तरी जर्मनी पहुंचा, जहां इसने संपत्ति और परिवहन के साधनों को भारी क्षति पहुंचाई। इस बर्फीले तूफान के कारण स्कॉटलैंड बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ब्रिटेन में तूफान के कारण पेड़ गिरने से उत्तरी हिस्से में स्थित स्टैफोर्डशायर में नौ साल का एक बच्चा और 60 साल की महिला की जान चली गई।

स्कॉटलैंड में तेज हवाओं के कारण यातायात बाधित हो गया तथा हजारों मकानों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। डेनमार्क में तूफान की वजह से भारी बारिश हुई और शनिवार को कई पुलों को अस्थायी तौर पर बंद करना पड़ा। यहां तेज हवा की वजह से 78 साल की एक बुजुर्ग महिला गिर कर घायल हो गई और उसकी मौत हो गई। जर्मनी में तूफान की वजह से एक बिलबोर्ड गिरने से एक शख्स की जान चली गई।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta