विश्व

अमेरिका के नेवार्क में गोलीबारी, एक नाबालिग समेत 9 लोग घायल!

Neha Dani
1 July 2022 9:11 AM GMT
अमेरिका के नेवार्क में गोलीबारी, एक नाबालिग समेत 9 लोग घायल!
x
इसके अलावा कई और मामले सामूहिक गोलीबारी के आए हैं.

बेशक अमेरिका में गोलीबारी के मामले रोकने के लिए बाइडन सरकार ने नया कानून बना दिया हो, लेकिन यहां फायरिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. गुरुवार शाम ऐसी ही एक और घटना सामने आई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू जर्सी के नेवार्क में गुरुवार शाम हुई एक गोलीबारी में एक किशोर सहित करीब 9 लोग घायल हो गए. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

अभी फायरिंग की वजह साफ नहीं
नेवार्क के कार्यवाहक पब्लिक सेफ्टी डायरेक्टर राउल मालवे ने लोकल मीडिया को बताया कि, गुरुवार शाम करीब 6ः20 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली की क्लिंटन प्लेस पर फायरिंग हो रही है. पुलिस फौरन क्लिंटन प्लेस के 200 ब्लॉक में पहुंची. मौके पर पुलिस को 8 वयस्क और 1 किशोर घायल पड़े मिले. घायलों को फौरन पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, 4 वयस्क पीड़ित और एक किशोर को इलाज के लिए नेवार्क बेथ इज़राइल मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया है, जबकि, 4 अन्य घायलों को इलाज के लिए विश्वविद्यालय अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने अभी तक यह नहीं बताया है कि गोलीबारी किस वजह से हुई. पुलिस मामले की लगातार जांच कर रही है और घायलों से पूछताछ के बाद ज्यादा जानकारी मिल सकेगी. इसके अलावा पुलिस जर्सी सिटी से चोरी हुई सफेद होंडा की तलाश कर रहे हैं.
सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही पुलिस
न्यू जर्सी पुुलिस के मुताबिक, अभी तक की जांच में पुलिस ने इस सामूहिक गोलीबारी के पीछे एक सफेद होंडा पायलट का कनेक्शन पाया है. इसे जर्सी सिटी से चुराया गया था. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी किस वजह से हुई या इसमें कितने शूटर शामिल थे. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर रही है.

20 जून के बाद से गोलीबारी की 19वीं घटना
बता दें कि यह गोलीबारी 20 जून के बाद से देश भर में 19वीं सामूहिक फायरिंग की घटना है. गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, अभी तक इन 19 घटनाओं में 12 लोग मारे गए हैं और 90 घायल हुए हैं. पिछले सोमवार को हार्लेम में हुई गोलीबारी में 8 लोग घायल हो गए थे, जबकि 1 कॉलेज बास्केटबॉल स्टार की मौत हो गई थी. इसके अलावा शनिवार रात एक अन्य सामूहिक गोलीबारी में एक 8 वर्षीय लड़के समेत 4 लोग घायल हो गए थे. इससे पहले मंगलवार रात को भी फायरिंग हुई थी. इसके अलावा कई और मामले सामूहिक गोलीबारी के आए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta