विश्व

पाक के पूर्व कप्तान का चौंकाने वाला खुलासा

Janta Se Rishta Admin
11 Sep 2022 12:59 AM GMT
पाक के पूर्व कप्तान का चौंकाने वाला खुलासा
x

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच दो रोमांचक मुकाबले खेले गए थे. पहले ग्रुप-स्टेज में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जहां भारत ने हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड खेल की बदौलत पांच विकेट से शानदार जीत हासिल की. वहीं पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए सुपर-चार के मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हरा दिया था.

अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. शाहिद आफरीदी ने कहा है कि उनकी छोटी बेटी ने चार सितंबर को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान भारतीय झंडा लहराया था. आफरीदी ने समा टीवी से कहा कि उनका परिवार 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला देखने गया था. आफरीदी के मुताबिक उन्हें उनकी पत्नी ने कहा था कि मैच देखने आए फैन्स में से 90 प्रतिशत भारतीय सपोर्टर्स थे.

शाहिद आफरीदी ने कहा, 'हां मुझे पता चला कि वहां भारतीय फैन्स ज्यादा थे. मेरी फैमिली वहां पर बैठी हुई थी. मुझे वीडियोज भेजे जा रहे थे जिसे मैं देख रहा था. मेरी वाइफ मेरी बता रही थी कि सिर्फ 10 फीसदी यहां पर पाकिस्तानी हैं, बाकी 90 फीसदी इंडियन हैं. यहां तक कि वहां पर पाकिस्तानी झंडा नहीं मिल रहा था तो मेरी छोटी बेटी इंडिया का झंडा हाथ में लेकर लहरा रही थी. मेरे पास वीडियोज आए हैं. मैं सोच रहा था कि ट्वीट करूं या नहीं. फिर मैंने सोचा कि छोड़ देता हूं.'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी भारत विरोधी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन उनका यह नया दावा चौंकाने वाला है. कुछ महीने पहले शाहिद आफरीदी ने भारत को पाकिस्तान का दुश्मन देश बताया था. बाद में आफरीदी ने प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक के सपोर्ट में एक विवादित ट्वीट किया था.

शाहिद आफरीदी अपनी उम्र को लेकर भी विवादों में रहते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अनुसार आफरीदी का जन्म 1 मार्च 1980 को हुआ था, यानी कि उनकी उम्र 42 साल है. साल 2019 में अफरीदी ने खुलासा किया था कि 1996 में नैरोबी में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 37 गेंदों में शतक जड़ने के समय वह 16 साल के नहीं थे.‌ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने 27 टेस्ट मैचों में 1716 रन बनाए और 48 विकेट लिए हैं. वहीं 398 वनडे मैचों में शाहिद आफरीदी के नाम पर 8064 रन के अलावा 395 विकेट दर्ज हैं. स्टार ऑलराउंडर रहे शाहिद आफरीदी ने 99 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले, जिसमें 1416 रन बनाए और 98 विकेट हासिल किए.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta