Top
विश्व

वरिष्ठ इस्लामी विद्वानों ने ऐतिहासिक "अफगानिस्तान में शांति की घोषणा" पर किए हस्ताक्षर

Neha
11 Jun 2021 8:41 AM GMT
वरिष्ठ इस्लामी विद्वानों ने ऐतिहासिक अफगानिस्तान में शांति की घोषणा पर किए हस्ताक्षर
x
सलमान को धन्यवाद और प्रशंसा की।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के वरिष्ठ इस्लामी विद्वानों ने गुरुवार को ऐतिहासिक "अफगानिस्तान में शांति की घोषणा" पर हस्ताक्षर किए, जिससे युद्धग्रस्त एशियाई देश में लंबे समय से चले आ रहे संकट के समाधान का मार्ग प्रशस्त हुआ। मक्का में ग्रैंड मस्जिद के पास आयोजित इस्लामी सम्मेलन का समापन। सम्मेलन मुस्लिम विश्व लीग और सऊदी अरब के समर्थन से आयोजित किया गया था, जिसमें अफगानिस्तान और पाकिस्तान के वरिष्ठ विद्वानों को एक साथ लाया गया ताकि अफगान लोगों के लिए सुलह हो सके।

घोषणा सभी राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और अन्य संबंधित मुद्दों को संबोधित करके, अफगानिस्तान में परस्पर विरोधी दलों के बीच सुलह और उन्हें एक आम जमीन पर लाने की पेशकश करता है। घोषणा में इस बात पर भी जोर दिया गया कि हिंसा किसी धर्म, राष्ट्रीयता, सभ्यता या नस्ल से जुड़ी नहीं है नागरिकों के खिलाफ हिंसा और आत्महत्या सहित, अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में उग्रवाद और आतंकवाद से उत्पन्न हिंसा को जोड़ना ई हमले इस्लामी आस्था के मूल सिद्धांतों के विपरीत है।
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के विद्वानों ने अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के समर्थन में सऊदी अरब के दृढ़ और ऐतिहासिक रुख के लिए दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान को धन्यवाद और प्रशंसा की।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it