विश्व

सेन ग्राहम जॉर्जिया चुनाव सम्मन लड़ने के लिए: वकील

Neha Dani
7 July 2022 5:01 AM GMT
सेन ग्राहम जॉर्जिया चुनाव सम्मन लड़ने के लिए: वकील
x
गिउलिआनी मंगलवार को दो हार्ट स्टेंट लगाने के लिए सर्जरी के बाद ठीक हो रहे थे।

दक्षिण कैरोलिना के सेन लिंडसे ग्राहम का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने बुधवार को कहा कि वह 2020 के चुनाव के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके सहयोगियों के कार्यों की जांच करने वाले जॉर्जिया में एक विशेष ग्रैंड जूरी के समक्ष गवाही देने के लिए मजबूर करने वाले एक सम्मन को चुनौती देने का इरादा रखते हैं।

ग्राहम उन मुट्ठी भर ट्रम्प विश्वासपात्रों और वकीलों में से एक थे, जिनका नाम मंगलवार को फुल्टन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फानी विलिस द्वारा दायर याचिकाओं में उनकी जांच के हिस्से के रूप में था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि "ट्रम्प अभियान द्वारा परिणामों को प्रभावित करने के लिए एक बहु-राज्य, समन्वित योजना थी। जॉर्जिया और अन्य जगहों पर नवंबर 2020 का चुनाव।
ग्राहम के वकील बार्ट डैनियल और मैट ऑस्टिन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि रिपब्लिकन सीनेटर "अदालत में जाने, सम्मन को चुनौती देने और प्रबल होने की उम्मीद करते हैं," और उन्होंने जांच को राजनीति से प्रेरित बताया।
"यह सब राजनीति है। फुल्टन काउंटी एक मछली पकड़ने के अभियान में लगी हुई है और वाशिंगटन में 6 जनवरी की समिति के साथ संगीत कार्यक्रम में काम कर रही है," उन्होंने लिखा, "सीनेट न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष के रूप में, सीनेटर ग्राहम राज्य के अधिकारियों के साथ प्रक्रियाओं पर चर्चा करने के अपने अधिकारों के भीतर अच्छी तरह से थे। और चुनाव प्रशासन के आसपास की प्रक्रियाएं। "
"क्या यह खड़ा होना चाहिए, आज जारी किया गया सम्मन सत्ता के संवैधानिक संतुलन और कांग्रेस के एक सदस्य की अपना काम करने की क्षमता को नष्ट कर देगा," वे चले गए। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें फुल्टन काउंटी के जांचकर्ताओं द्वारा सूचित किया गया था कि ग्राहम "न तो एक विषय है और न ही जांच का लक्ष्य है।"
फुल्टन काउंटी के जिला अटॉर्नी के कार्यालय के प्रवक्ता जेफ डिसेंटिस ने एक ईमेल में कहा, "क्या गवाहों को विशेष प्रयोजन ग्रैंड जूरी के समक्ष गवाही देने के आदेश को चुनौती देना चाहिए, जिला अटॉर्नी उचित अदालत में जवाब देंगे।"
मंगलवार को प्रस्तुत याचिका में, विलिस ने लिखा है कि लंबे समय से ट्रम्प सहयोगी ग्राहम ने नवंबर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद के हफ्तों में जॉर्जिया के राज्य सचिव ब्रैड रैफेंसपरगर और उनके कर्मचारियों के सदस्यों को कम से कम दो टेलीफोन कॉल किए, जो ट्रम्प डेमोक्रेट जो से हार गए। बाइडेन। उन कॉलों के दौरान, ग्राहम ने कुछ अनुपस्थित मतपत्रों की पुन: जांच करने के बारे में पूछा "पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए अधिक अनुकूल परिणाम की संभावना का पता लगाने के लिए," उसने लिखा।

विलिस ने न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिउलिआनी, जो चुनाव के परिणाम को उलटने के असफल प्रयासों के दौरान ट्रम्प के प्राथमिक वकीलों में से एक थे, के साथ-साथ वकीलों केनेथ चेसेब्रो, क्लेटा मिशेल, जेना एलिस, जॉन ईस्टमैन और से सहयोग के लिए मजबूर करने के लिए याचिका दायर की। जैकी पिक डीसन।

उनके बेटे एंड्रयू गिउलिआनी ने रेडियो के "द रूडी गिउलिआनी शो" में सह-मेजबान के रूप में उनके लिए भरते हुए कहा, गिउलिआनी मंगलवार को दो हार्ट स्टेंट लगाने के लिए सर्जरी के बाद ठीक हो रहे थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta