विश्व

रूसी पर्यटन एजेंसी ने कहा- बैन लगाने वाले देशों के पैकेज ना बेचें टूर ऑपरेटर्स

jantaserishta.com
2 March 2022 6:04 AM GMT
रूसी पर्यटन एजेंसी ने कहा- बैन लगाने वाले देशों के पैकेज ना बेचें टूर ऑपरेटर्स
x

नई दिल्ली: रूस खुदपर लगे प्रतिबंधों का बदला लेने के मूड में दिख रहा है. रूसी पर्यटन एजेंसी ने टूर ऑपरेटर्स को सलाह दी है कि वह उन देशों के टूर पैकेज ना बेचें जिन्होंने रूस पर पाबंदियां लगाई हैं.

शरणार्थियों के लिए जो संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त है उसके मुताबिक, अबतक यूक्रेन से 6 लाख 77 हजार लोग पड़ोसी देशों में जाकर रहने लगे हैं. यूएन को आशंका है कि रिफ्यूजियों की संख्या में आगे इजाफा हो सकता है.
वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर रोमानिया के लिए रवाना हो गया है. ग्लोबमास्टर ने गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भरी है. आज देर शाम तक छात्रों को लाने की उम्मीद है. हिंडन एयर बेस से उड़ान भरने वाला भारतीय वायु सेना का C-17 विमान यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए टेंट, कंबल और अन्य मानवीय सहायता भी साथ लेकर रवाना हुआ है.
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सातवां दिन है. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार बमबारी कर रही है, मिसाइलें दाग रही है. इसके अलावा Kherson शहर पर रूसी सेना का कब्जा हो गया है और खारकीव में भी उसके सैनिक पहुंच गए हैं.
आज यूक्रेन-रूस के बीच दूसरे दौर की मीटिंग होनी है. इसमें कुछ समाधान निकालने की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे युद्ध रुके. आज सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि पुतिन ने यूक्रेन पर हमला करके बहुत बड़ी गलती की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta