विश्व

रूसी कार्यक्रमों को अंतर्राष्ट्रीय एम्मी में प्रतिस्पर्धा करने से रोक दिया जाएगा

Neha Dani
26 March 2022 10:32 AM GMT
रूसी कार्यक्रमों को अंतर्राष्ट्रीय एम्मी में प्रतिस्पर्धा करने से रोक दिया जाएगा
x
यह संयुक्त राज्य के बाहर निर्मित टेलीविज़न प्रोग्रामिंग पर केंद्रित है।

यूक्रेन के समर्थन में, इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज की कार्यकारी समिति ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स प्रतियोगिता से रूस के सभी कार्यक्रमों को रोक देगी।

संगठन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, "यह सदस्यता निलंबित करने की पूर्व घोषित कार्रवाई के साथ-साथ रूस स्थित कंपनियों के साथ सभी औपचारिक संबद्धता का अनुसरण करता है।"
इंटरनेशनल एकेडमी के अनुसार, इसका मतलब है कि कोई भी कार्यक्रम जो निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करता है, अयोग्य है और, यदि पहले से ही सबमिट किया गया है, तो उसे वापस ले लिया जाएगा: "रूस-आधारित कंपनियों द्वारा उत्पादित और/या सह-उत्पादित सभी कार्यक्रम," साथ ही साथ "सभी प्रोग्राम मूल रूप से एक रूसी-स्वामित्व वाले चैनल, नेटवर्क या स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए बनाए गए हैं।"
संगठन ने पहले 1 मार्च को एक बयान जारी किया था कि "यूक्रेन के समर्थन में, इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज ने सभी रूसी व्यक्तियों की सदस्यता को निलंबित कर दिया, साथ ही रूस-आधारित कंपनियों के साथ सभी औपचारिक संबद्धताएं।"
"हमारे विचार यूक्रेन के लोगों और रूस द्वारा स्वतंत्र राष्ट्र के आक्रमण से सीधे प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं। हम इस दुखद संघर्ष के शीघ्र अंत के लिए प्रार्थना करते हैं।"
उस कदम के हिस्से के रूप में, मिखाइल सोलोडोवनिकोव, जिसका रूसी स्वामित्व वाला टी एंड आर प्रोडक्शंस। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, आरटी नेटवर्क चलाता है, जिसे इंटरनेशनल एकेडमी के निदेशक मंडल से हटा दिया गया और उसकी सदस्यता निलंबित कर दी गई।
डेडलाइन की उस समय की एक रिपोर्ट के अनुसार, आरटी इंटरनेशनल हेड ऑफ न्यूज एलिसैवेटा ब्रोडस्काया सहित अन्य रूसी सदस्यों को भी रोस्टर से हटा दिया गया था।
पिछले साल, रूसी समर्थित आरटी को "नागोर्नो-कराबाख युद्ध: रक्तपात और संघर्ष विराम का मार्ग" के लिए समाचार श्रेणी में अंतर्राष्ट्रीय एमी नामांकन प्राप्त हुआ।
यूके के स्काई न्यूज ने अंततः "ए वॉर्निंग फ्रॉम इटली" के लिए एमी जीता।
नवीनतम वास्तविक दुनिया की घटना के प्रतिनिधियों ने अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन कला और विज्ञान अकादमी को कार्य करने के लिए मजबूर किया है।
अंतिम गिरावट, संगठन ने मानद एमी को वापस ले लिया जिसे उसने तत्कालीन न्यूयॉर्क सरकार से सम्मानित किया था। एंड्रयू कुओमो ने अपमान में अपने इस्तीफे के बाद।
इस वर्ष 50वां वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार मनाया जाएगा।
पिछले साल का कार्यक्रम, यवोन ओरजी द्वारा आयोजित, 22 नवंबर को न्यूयॉर्क में हुआ था। इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज, जो एलए-आधारित टेलीविज़न अकादमी और न्यूयॉर्क स्थित नेशनल एकेडमी ऑफ़ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज से अलग से संचालित होता है, की स्थापना 1969 में हुई थी और यह संयुक्त राज्य के बाहर निर्मित टेलीविज़न प्रोग्रामिंग पर केंद्रित है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta