विश्व

Russia Ukraine War:दो 'सुपर पावरफुल बम' ने मारियुपोल को हिला दिया

jantaserishta.com
23 March 2022 1:54 AM GMT
Russia Ukraine War:दो सुपर पावरफुल बम ने मारियुपोल को हिला दिया
x
दो ‘सुपर पावरफुल बम’ ने मंगलवार को मारियुपोल को हिला दिया. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक बचाव प्रयासों के बीच ये बम फेंके गए.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दो 'सुपर पावरफुल बम' ने मंगलवार को मारियुपोल को हिला दिया. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक बचाव प्रयासों के बीच ये बम फेंके गए. यह शहर लगभग एक महीने पहले रूस का हमला शुरू होने के बाद से लगातार गोलाबारी का सामना कर रहा है. ह्यूमन राइट्स वॉच ने एक स्थानीय अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि इस रणनीतिक शहर में 200,000 से अधिक लोग फंसे हुए हैं.

मारियुपोल के स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि बचाव प्रयास जारी रहने के बावजूद शहर में दो 'सुपर पावरफुल बम' फेंके गए. हालांकि उन्होंने हताहतों की तुरंत गणना नहीं की थी. अधिकारियों ने कहा, "यह स्पष्ट है कि कब्जाधारियों को मारियुपोल शहर में कोई दिलचस्पी नहीं है, वे इसे जमीन पर गिराना चाहते हैं, इसे राख में बदलना चाहते हैं." उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक ने एक वीडियो संबोधन में कसम खाई, "हम जानते हैं कि मंगलवार को सभी के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी, लेकिन हम तब तक निकासी करने की कोशिश करेंगे जब तक कि हम मारियुपोल के सभी निवासियों को बाहर नहीं निकाल लेते."
राष्ट्रपति ने मांगी पोप से मदद
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने इस बीच मदद के लिए पोप फ्रांसिस की ओर रुख किया. उन्होंने पोंटिफ से संघर्ष में मध्यस्थता करने और "मानव पीड़ा" को समाप्त करने में मदद करने का आग्रह किया.
जेलेंस्की ने कहा पुतिन से बातचीत को तैयार
इससे पहले जेलेंस्की ने सोमवार देर रात अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ सीधी शांति वार्ता की पेशकश को दोहराया. जेलेंस्की ने स्थानीय मीडिया से कहा कि वह पुतिन से मिलकर "किसी भी प्रारूप में" चर्चा करने के लिए तैयार हैं.
जेलेंस्की ने कहा कि डोनबास में रूसी कब्जे वाले क्रीमिया और रूस समर्थित स्टेटलेट्स की स्थिति पर भी चर्चा की जा सकती है. उन्होंने कहा, "रूस के राष्ट्रपति के साथ पहली बैठक में, मैं इन मुद्दों को उठाने के लिए तैयार हूं." यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा, "कोई अपील या ऐतिहासिक भाषण नहीं होगा. मैं उनके साथ सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करूंगा."


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta