विश्व

यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर रूस ने किया रॉकेट से हमला, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 52

Neha Dani
9 April 2022 11:31 AM GMT
यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर रूस ने किया रॉकेट से हमला, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 52
x
क्रेमाटोरस्क में हमला मनोबल तोड़ने का एक और प्रयास था क्योंकि रूसी सेना यूक्रेनी सेना से लड़कर जीतने में असमर्थ है.

यूक्रेन के क्रेमाटोरस्क में एक रेलवे स्टेशन पर रूसी मिसाइल अटैक में मारे गए नागरिकों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है जिसमें 109 लोग घायल हो गए हैं. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक सोशल मीडिया पोस्ट में, डोनेट्स्क क्षेत्र में सैन्य प्रमुख पावलो किरिलेंको ने मरने वाले लोगों की संख्या की पुष्टि की साथ ही कहा कि ये संख्या अनिवार्य रूप से बढ़ेगी.

शुक्रवार को, लुहान्स्क क्षेत्र में कब्जे वाले क्षेत्रों से रूसी सैनिकों ने क्रेमाटोरस्क रेलवे स्टेशन पर हमला करने के लिए एक टोचका-यू प्रणाली तैनात की, जहां लगभग 4,000 लोग निकलने का इंतजार कर रहे थे. पीड़ितों में पांच बच्चे भी शामिल हैं. बीबीसी ने बताया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने हमले की निंदा की है.
युद्ध के मैदान में नहीं है खड़े होने की ताकत
हमले के तुरंत बाद इंस्टाग्राम पर लिखते हुए उन्होंने कहा, युद्ध के मैदान में हमारे सामने खड़े होने की ताकत और साहस नहीं है. वे निंदक रूप से नागरिक आबादी को नष्ट कर रहे हैं. यह एक ऐसी बुराई है, जिसकी कोई सीमा नहीं है और अगर इसे दंडित नहीं किया गया तो यह कभी नहीं रुकेगा. उन्होंने कहा कि स्टेशन पर कोई सैनिक नहीं था.
ईयू ने की है घटना की निंदा
अमेरिका, यूरोपीय संघ (ईयू) और यूके ने इस घटना की निंदा की है और तब से यूक्रेन के लिए अतिरिक्त सैन्य सहायता की घोषणा की है. यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख जोसेप बोरेल ने बीबीसी को बताया कि क्रेमाटोरस्क में हमला मनोबल तोड़ने का एक और प्रयास था क्योंकि रूसी सेना यूक्रेनी सेना से लड़कर जीतने में असमर्थ है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta