विश्व

रूस भारी नुकसान के बाद भी युद्ध जारी रख सकता है, अगले कुछ दिन काफी अहम, अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा

Renuka Sahu
9 March 2022 2:59 AM GMT
रूस भारी नुकसान के बाद भी युद्ध जारी रख सकता है, अगले कुछ दिन काफी अहम, अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा
x

फाइल फोटो 

यूक्रेन पर हमले के बाद से ही अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के अलावा दुनिया के दूसरे देश लगातार रूस पर अलग-अलग पाबंदी लगा रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यूक्रेन पर हमले के बाद से ही अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के अलावा दुनिया के दूसरे देश लगातार रूस पर अलग-अलग पाबंदी लगा रहे हैं. इन पाबंदियों से रूस को काफी नुकसान पहुंच रहा है. उसकी अर्थव्यवस्था को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है, लेकिन इसके बाद भी रूस युद्ध रोकने को अभी तक तैयार नहीं हुआ है. अमेरिका की खुफिया एजेंसी के मुताबिक, रूस आगे भी भारी नुकसान के बाद भी युद्ध जारी रख सकता है.

अगले कुछ दिन काफी अहम
एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि युद्ध अभी आगे भी जारी रह सकता है और अगले कुछ हफ्ते यूक्रेन के लिए काफी भारी रह सकते हैं. रूस यूक्रेन को जीतने के लिए अने वाले दिनों में हमला और तेज कर सकता है. एजेंसी को लगता है कि पुतिन अपने कदम से पीछे नहीं हटेंगे.
रूस को रोकने की हर संभव कोशिश
बता दें कि रूस को रोकने के लए अमेरिका की तरफ से हर संभव कोशिश की जा रही है. अमेरिका पहले ही उस पर कई तरह के आर्थिक प्रतिबंध लगा चुका है. इन सबके बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को रूसी गैस, तेल और ऊर्जा के सभी आयातों पर प्रतिंबध लगाने की घोषणा की. उन्होंने दावा किया कि यह कदम रूसी अर्थव्यवसथा को गहरी चोट पहुंचाएगा. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि इससे अमेरिकियों, विशेष रूप से गैस पंप पर लागत बढ़ जाएगी. बाइडेन की इस घोषणा के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि इस फैसले को दुनिया पर क्या असर पड़ेगा. हम आपको यही बताने जा रहे हैं. जानते हैं यह फैसला दुनिया को कैसे प्रभावित कर सकता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta