विश्व

Rocket Attack: लेबनान से उत्तरी इज़राइल में दागे गए तीन रॉकेट, सेना ने दिया तगड़ा जवाब

Rani Sahu
4 Aug 2021 2:39 PM GMT
Rocket Attack: लेबनान से उत्तरी इज़राइल में दागे गए तीन रॉकेट, सेना ने दिया तगड़ा जवाब
x
लेबनान और इजराइल के बीच इन दिनोंं तनाव बढ़ता जा रहा है। बुधवार को लेबनान की तरफ से इजराइली इलाकों में रॉकेट दागे गए है

लेबनान और इजराइल के बीच इन दिनोंं तनाव बढ़ता जा रहा है। बुधवार को लेबनान की तरफ से इजराइली इलाकों में रॉकेट दागे गए है। इजराइल की सेना ने बुधवार को बताया कि लेबनान की ओर से इजराइली क्षेत्र में तीन रॉकेट दागे गए है, जिसके जवाब में इजराइली सेना ने गोलीबारी की। सेना ने बताया कि इजराइल में नुकसान या हताहतों की कोई जानकारी नहीं है। रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने चेतावनी के रूप में उत्तरी इजराइल में सायरन बजाया। चैनल 12 के मुताबिक एक रॉकेट खुले स्थान पर फटा और एक इज़राइल की रक्षा प्रणाली यानी 'आयरन डोम' द्वारा रोक दिया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि इजराइली सेना की ओर से भी सख्त जवाबी कार्रवाई की जा रहीं है।

लेबनान की सीमा के पास, किर्यत शमोना में लगभग 20,000 लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई। लेबनान सेना के अधिकारियों ने इस हमलें पर कुई भी टिप्पणी नहीं की है। लेबनानी सेना के एक अधिकारी ने कहा कि जब तक जांच चल रही है तब तक सेना के पास कोई टिप्पणी नहीं है। अन्य लेबनानी सुरक्षा अधिकारियों ने एसोसिएटेड प्रेस से टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।
दक्षिण लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कहना है कि इजराइल के रॉकेट मारजायौन और खियम के लेबनानी गांवों के बीच के क्षेत्र में गिरे है, मगर यह स्पष्ट नहीं है कि रॉकेट कहाँ से दागे गए थे। पिछले कुछ महीनों में ऐसी घटनाएं कई बाच हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि इजराइल पर हमला लेबनान में स्थित फिलिस्तीनी समूहों द्वारा शुरू किया गया थी, न की हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के द्वारा। मगर, यह नहीं माना जा सकता हैं कि बिना हिजबुल्लाह की सहमति के फ़िलिस्तीनी समूह यह काम कर सकता हैं। इजराइल के लिए हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन सबसे बड़ा खतरा माना जाता है।aa


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta