विश्व

इराक में इरबिल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला, 1 की मौत, 5 घायल

Neha Dani
16 Feb 2021 3:37 AM GMT
इराक में इरबिल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला, 1 की मौत, 5 घायल
x
इराकी सुरक्षा और गठबंधन अधिकारियों ने बताया कि वे नई शत्रुता की आशंका जता रहे हैं।

इराकी सुरक्षा और गठबंधन अधिकारियों ने बताया कि वे नई शत्रुता की आशंका जता रहे हैं। बताया गया कि उत्तरी इराक में स्थित अमेरिकी सेना को निशाना बनाने के मकसद से सोमवार देर रात इरबिल इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर रॉकेट दागे गए हैं। हवाई अड्डे के पास स्थित इलाके में तीन रॉकेट दागे गए। उस जगह अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के ठिकान भी मौजूद है, जहां आशंका है कि उन्हें ही निशाना बनाया गया था।

इस हमले में एक अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के ठेकेदार की मौक हो गई और अन्य कई घायल हो गए हैं। खबर के मुताबिक, हमले में एक सिविलयन कॉन्ट्रैक्टर की मौत हुई, जो गठबंधन से ही संबंधित था। हालांकि, उसकी स्पष्ट पहचान अभी नहीं हो सकी है। हमले में अमेरिकी सेवा दल का एक सदस्य भी घायल हो गया। इस हमले में कुल एक की मौत और 5 घायल हुए हैं।
वहीं, किसी ने अभी हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा, कम से कम दो नागरिक भी घायल हो गए और कार और अन्य संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। रॉकेट को इबरिल के दक्षिण में किर्कुक प्रांत की सीमा के पास से दागा गया था। तीनों रॉकेट एयरपोर्ट के पास आवासीय इलाकों में गिरे थे।
एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि इबरिल एयरपोर्ट को निशाना बनाया एक दुर्लभ घटना। पिछले पांच महीनों से यह पहला मौका है, जब इस इलाके में हमला हुआ हो।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta