Top
विश्व

अमेरिका से कनाडा और मैक्सिको की रोड ट्रिप में अभी देरी, 21 अगस्त तक बढ़ा वाया रोड यात्रा का प्रतिबंध

Kunti
21 July 2021 6:56 PM GMT
अमेरिका से कनाडा और मैक्सिको की रोड ट्रिप में अभी देरी, 21 अगस्त तक बढ़ा वाया रोड यात्रा का प्रतिबंध
x
अमेरिका ने बढ़ते डेल्टा कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर कनाडा और मैक्सिको के साथ लगी अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है।

वाशिंगटन, रॉयटर्स: अमेरिका ने बढ़ते डेल्टा कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर कनाडा और मैक्सिको के साथ लगी अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है। यूएस होमलैंड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अमेरिका से दोनों देशों के बीच गैर-जरूरी यात्राओं को एक महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया है, जो 21 अगस्त तक लागू रहेगा।

दरअसल, कनाडा ने सोमवार को घोषणा की थी कि, वो देश में सिर्फ पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके, अमेरिकी नागरिकों को ही आने की अनुमति देगा। कनाडा द्वारा लागू प्रतिबंध 9 अगस्त तक लागू रहेगा, इस दौरान अमेरिका से गैर जरूरी यात्राएं देश में पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगी। जानकारी के मुताबिक व्हाइट हाउस ने यात्रा प्रतिबंधों और कोविड-19 टीकों को अनिवार्य करने के लिए कई उच्च स्तरीय बैठकें की हैं, लेकिन इस दौरान कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। जून की शुरुआत में, व्हाइट हाउस ने यूरोपीय संघ, ब्रिटेन, कनाडा और मैक्सिको के साथ अंतर-एजेंसी कार्य समूहों को लॉन्च किया था, ताकि प्रतिबंधों को हटाने को लेकर फैसला लिया जा सके।
कनाडा और अमेरिका के बीच प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए व्यापारियों के तरफ से खासा जोर दिया जा रहा है। जिसमें ट्रैवल इंडस्ट्री सबसे ज्यादा प्रभावित, उनका कहना है की जल्द ही सभी प्रतिबंध समाप्त किए जाने चाहिए, जो की मार्च 2020 में लगाए गए थे। तब से ही दोनों देशों के बीच गैर-जरूरी यात्राएं पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। हालांकि, अमेरिका ने कनाडा के लोगों के लिए हवाई यात्रा को मंजूरी दी हुई है, लेकिन कनाडा ने अमेरिकियों को ऐसा करने की भी अनुमति नहीं दी है। अमेरिका मार्च 2020 से ही कनाडा और मैक्सिको पर लगे प्रतिबंधों को महीनों के हिसाब से बढ़ा रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it