विश्व

न्यू मैक्सिको जंगल की आग की तीव्र वृद्धि नए निकासी आदेशों को प्रेरित करती है

Neha Dani
2 May 2022 5:55 AM GMT
न्यू मैक्सिको जंगल की आग की तीव्र वृद्धि नए निकासी आदेशों को प्रेरित करती है
x
धारण करने के लिए आज एक बड़ा जोर दिया जाएगा और सुनिश्चित करें कि हम परिधि के भीतर संरचनाओं की रक्षा के लिए हम सब कुछ कर सकते हैं।"

सांता फ़े के पूर्व में बड़े पैमाने पर जंगल की आग के तेजी से बढ़ने के कारण न्यू मैक्सिको के कुछ हिस्सों में नए अनिवार्य निकासी आदेश जारी किए गए हैं।

राज्य के अग्निशमन अधिकारियों के अपडेट के अनुसार, एक सप्ताह पहले एक आग में विलय होने के बाद से, शनिवार की सुबह तक बछड़ा घाटी और हर्मिट की पीक आग 97,064 एकड़ जल चुकी है - 24 घंटे में 30,000 एकड़ से अधिक की वृद्धि।
आग, जो मुख्य रूप से सैन मिगुएल और मोरा काउंटियों को प्रभावित कर रही है, 32% है जिसमें 1,000 से अधिक अग्निशामक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
दमकल अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को तेज हवा की गति के कारण लास वेगास और दक्षिण में गैलिनास कैन्यन की ओर तेजी से आग फैल गई।
"ऐसा प्रतीत होता है कि आग का एक हिस्सा जो रात में बढ़ता रहा था, ढह गया और बहुत सारे अंगारे बाहर निकल गए और दक्षिण में कुछ महत्वपूर्ण आग बढ़ गई," दक्षिण पश्चिम घटना प्रबंधन टीम के संचालन अनुभाग के प्रमुख जेसन कॉइल ने कहा। शनिवार को एक ब्रीफिंग के दौरान।
अधिक: न्यू मैक्सिको के गवर्नर ने कई जंगल की आग के कारण आपातकाल की स्थिति की घोषणा की
तेजी से बढ़ती आग के बीच दक्षिण में कई क्षेत्र अब अनिवार्य निकासी की स्थिति में हैं। सैन मिगुएल और मोरा काउंटी के अधिकारियों ने चेतावनी दी कि "उभरती स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है, और खाली करने में विफलता घातक हो सकती है।"
अग्निशमन अधिकारियों को उच्च तापमान, कम सापेक्ष आर्द्रता और हवा की स्थिति की उम्मीद है कि शनिवार को एक बहुत ही सक्रिय आग दिन बन जाएगा।
"आज हमें दक्षिण-पश्चिम हवाएं मिलनी चाहिए ... कल तेज, अधिक दक्षिणी हवाएं," कॉइल ने कहा। "इसलिए इस लाइन को बनाने और धारण करने के लिए आज एक बड़ा जोर दिया जाएगा और सुनिश्चित करें कि हम परिधि के भीतर संरचनाओं की रक्षा के लिए हम सब कुछ कर सकते हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta