विश्व

दक्षिण कोरिया में बारिश ने सियोल की सड़कों को नदियों में बदल दिया, 8 लोगों की मौत

Neha Dani
9 Aug 2022 5:22 AM GMT
दक्षिण कोरिया में बारिश ने सियोल की सड़कों को नदियों में बदल दिया, 8 लोगों की मौत
x
अपने उच्च के पास की कुछ सड़कों पर पानी भर दिया। -उदय अपार्टमेंट परिसर।

दक्षिण कोरिया - भारी बारिश ने दक्षिण कोरिया के राजधानी क्षेत्र को भीग दिया, सियोल के समृद्ध गंगनम जिले की सड़कों को नदी में बदल दिया, जिससे जलमग्न वाहन और सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था चरमरा गई। कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लापता हैं।


मंगलवार सुबह आपातकालीन कर्मचारियों द्वारा गंदगी को साफ करने के लिए रात भर काम करने के बाद यात्री धीरे-धीरे काम पर लौट आए। लेकिन आगे नुकसान की चिंता थी क्योंकि लगातार दूसरे दिन मूसलाधार बारिश का अनुमान था।

राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने सार्वजनिक नियोक्ताओं और निजी कंपनियों को अपने आने-जाने के घंटों को समायोजित करने का आह्वान किया और क्षतिग्रस्त सुविधाओं को बहाल करने और आगे की मौतों को रोकने के लिए खतरनाक क्षेत्रों में लोगों को निकालने के लिए आक्रामक कार्रवाई का आग्रह किया। सियोल के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मून होंग-सिक ने कहा कि अगर शहरों या क्षेत्रीय सरकारों द्वारा अनुरोध किया जाता है तो सेना वसूली के प्रयासों में मदद के लिए सैनिकों को तैनात करने के लिए तैयार है।

बारिश सोमवार की सुबह शुरू हुई और शाम तक तेज हो गई। आंतरिक और सुरक्षा मंत्रालय ने कहा कि सियोल और आसपास के शहरों में लगभग 800 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि कम से कम 790 लोगों को अपने घरों से निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सियोल के सबसे व्यस्त व्यवसाय और अवकाश वाले जिलों में से एक, गंगनम मेट्रो स्टेशन के पास सड़कों पर सोमवार रात लोगों को जांघों के ऊंचे पानी से गुजरते देखा गया, जहां यात्री कारें, टैक्सी और बसें कीचड़-भूरे पानी में फंस गईं। इसु मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों से झरने की तरह पानी गिरने से यात्रियों को निकाला गया। पास के शहर सेओंगनाम में, एक बारिश से कमजोर पहाड़ी विश्वविद्यालय फुटबॉल मैदान में गिर गई।

दक्षिणी सियोल के ग्वानक जिले में सोमवार रात एक बेसमेंट होम में डूबने से पहले मदद की गुहार लगाने वाले तीन लोगों तक बचावकर्मी नहीं पहुंच सके। एक अन्य महिला पास के डोंगजाक जिले में अपने घर में डूब गई, जहां बिजली गिरने से संभावित रूप से गिरे हुए पेड़ों को साफ करते समय एक सार्वजनिक कार्यकर्ता की मौत हो गई। डोंगजाक जिला वार्ड कार्यालय के एक अधिकारी चोई सियोन-योंग ने कहा कि यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्षतिग्रस्त बिजली स्रोत या उपकरण के कारण पानी का विद्युतीकरण किया गया था या नहीं।

दक्षिणी सियोल के सियोचो जिले में चार लोग लापता हो गए, जो यूं के निजी आवास का भी घर है, जिन्होंने अपने कार्यालय के अनुसार, फोन पर ब्रीफिंग प्राप्त करने और रात भर निर्देश जारी करने में घंटों बिताए क्योंकि बारिश ने अपने उच्च के पास की कुछ सड़कों पर पानी भर दिया। -उदय अपार्टमेंट परिसर।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta