विश्व

अमेरिका में अश्वेत की हत्या पर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन तेज, ब्लैक लाइव्स मैटर के नारे लगाए

Subhi
15 Jan 2022 1:05 AM GMT
अमेरिका में अश्वेत की हत्या पर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन तेज, ब्लैक लाइव्स मैटर के नारे लगाए
x
अमेरिका में एक बार फिर निहत्थे अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के जेसन वॉकर की पुलिस अधिकारी जेफरी हैश ने गोली मारकर हत्या कर दी।

अमेरिका में एक बार फिर निहत्थे अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के जेसन वॉकर की पुलिस अधिकारी जेफरी हैश ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उत्तरी कैरोलिना के फयेत्विले क्षेत्र में आक्रोश फैल गया। यह हत्याकांड रविवार को हुआ लेकिन स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किए और पुलिस के खिलाफ ब्लैक लाइव्स मैटर संबंधी नारे भी लगाए।

जानकारी के मुताबिक जेफरी हैश रविवार को वारदात के वक्त ड्यूटी पर नहीं थे और पत्नी व बेटी के साथ कार में यात्रा कर रहे थे। उस वक्त निहत्थे 37 वर्षीय अश्वेत वॉकर अपने माता-पिता के घर के पास सड़क पार कर रहे थे। कुछ पल बाद हैश ने वॉकर को गोली मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वास्तव में उस दौरान क्या हुआ इस पर विवाद है

एक ऑनलाइन वीडियो में पुलिस अफसर अपने सहयोगियों को यह कहते दिख रहा है कि वॉकर सड़क के बीच में कूद गया और उसने कार को क्षति पहुंचाने की कोशिश की। इसके ऐवज में उन्हें पत्नी व बेटी की रक्षा के लिए हथियार उठाना पड़ा। लेकिन चश्मदीद एलिजाबेथ रिक्स ने इसके उलट बताया। पुलिस अफसर को फिलहाल छुट्टी पर भेज दिया गया है। अश्वेत समुदाय मांग कर रहा है कि पुलिस अफसर को दंडित किया जाए।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it