Top
विश्व

ग्वाटेमाला संसद भवन के एक हिस्से में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग, इस बात में जताई नाराजगी

Neha
22 Nov 2020 11:52 AM GMT
ग्वाटेमाला संसद भवन के एक हिस्से में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग, इस बात में जताई नाराजगी
x
वर्ष 2021 के बजट की मंजूरी के विरोध में रैली कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ग्वाटेमाला की संसद भवन |

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| वर्ष 2021 के बजट की मंजूरी के विरोध में रैली कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ग्वाटेमाला की संसद भवन में तोड़फोड़ के साथ ही उसके एक हिस्से में आग लगा दी। बता दें कि पारित किए गए बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य के मद में कटौती के खिलाफ लोग एतराज जता रहे हैं। बजट की मंजूरी के विरोध में लगभग सात हजार प्रदर्शनकारी शनिवार को ग्वाटेमाला सिटी में नेशनल पैलेस के सामने प्रदर्शन कर रहे थे।

उनका आरोप था कि सांसदों ने आपसी बातचीत से ही बजट पारित कर दिया जबकि देश हाल के दिनों में आए तूफानों और कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इंटरनेट मीडिया पर चल रहे वीडियो में संसद भवन की एक खिड़की से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों ने उन आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

राष्ट्रपति ने ट्वीट करके संसद भवन को आग लगाए जाने वाली घटनाओं की निंदा की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। राष्ट्रपति ने बजट में बदलाव लाने के लिए विभिन्न समूहों के साथ बातचीत की बात भी कही है। उधर, उपराष्ट्रपति ने इस्तीफा देने की पेशकश के साथ ही राष्ट्रपति से भी कहा है कि देश की भलाई के लिए उन लोगों को पद छोड़ देना चाहिए।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it