विश्व

अमेरिका में बढ़ी गोलीबारी की घटनाओं से राष्ट्रपति जो बाइडेन चिंतित, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री से मांगी सलाह

Renuka Sahu
1 Jun 2022 1:35 AM GMT
President Joe Biden worried about increased shooting incidents in America, sought advice from the Prime Minister of New Zealand
x

फाइल फोटो 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हिंसा की घटनाओं से निपटने के लिए मंगलवार को न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न से सलाह मांगी है क्योंकि हाल के दिनों में अमेरिका में शूटिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने हिंसा की घटनाओं से निपटने के लिए मंगलवार (स्थानीय समय) को न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (New Zealand Prime Minister Jacinda Ardern) से सलाह मांगी है क्योंकि हाल के दिनों में अमेरिका में शूटिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं। बाइडेन ने 2019 क्राइस्टचर्च में मुसलमानों को निशाना बनाकर सामूहिक गोलीबारी में 51 लोगों की हत्या का उल्लेख किया। इस घटना ने न्यूजीलैंड को सैन्य शैली की राइफलों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया।

'हमें आपके मार्गदर्शन की जरूरत है'
ओवल आफिस में आर्डेन के साथ बैठक के दौरान बाइडेन ने कहा, 'हमें आपके मार्गदर्शन की जरूरत है। आपके नेतृत्व ने वैश्विक मंच पर जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई को बढ़ावा देना, हिंसा, उग्रवाद पर अंकुश लगाने का वैश्विक प्रयास, जैसा कि क्राइस्टचर्च में हुआ था, एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यह वास्तव में है। बाइडेन ने आगे कहा, 'मैं उस प्रयास पर आपके साथ काम करना चाहता हूं।
अमेरिका में बढ़ी गोलीबारी की घटनाएं
अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार (स्थानीय समयानुसार) को न्यू आरलियन्स में एक हाईस्कूल स्नातक समारोह में गोलीबारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए। न्यू आरलियन्स पुलिस ने कहा कि मारिस जेफ हाई स्कूल में स्नातक समारोह के बाद जेवियर विश्वविद्यालय की पार्किंग में किसी बात को लेकर दो महिलाओं के बीच बहस हुई, जिसके बाद आरोपी व्यक्ति ने गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है और दो पुरुष घायल हो गए।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक घायल व्यक्ति को कंधे में और दूसरे घायल व्यक्ति को पैर में चोट आई है। गोलीबारी की घटना सुबह करीब 11:45 बजे लुइसियाना दीक्षांत समारोह केंद्र के जेवियर विश्वविद्यालय के पास हुई। इससे पहले, पिछले हफ्ते टेक्सास के उवाल्डे के राब एलीमेंट्री स्कूल में सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें 19 बच्चों समेत कई लोग मारे गए थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta