विश्व

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 में रक्षा सचिव मार्क एस्पर के साथ की थी गुप्त बैठक, जाने क्या थी वजह!

Neha Dani
6 May 2022 10:23 AM GMT
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 में रक्षा सचिव मार्क एस्पर के साथ की थी गुप्त बैठक, जाने क्या थी वजह!
x
हालांकि अधिकारियों ने ट्रंप की इस पेशकश को सम्मानपूर्वक खारिज कर दिया था.

पड़ोसी देश मेक्सिको की वजह से अमेरिका में ड्रग्स का नेटवर्क बड़ा तगड़ा है. इसे नष्ट करने के लिए अमेरिका के कई राष्ट्रपतियों ने कोशिशें की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली. इन सबके बीच अब खुलासा हुआ है कि यूएसए के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 में ड्रग लैब्स को नष्ट करने के लिए रक्षा सचिव मार्क एस्पर के साथ गुप्त बैठक की थी. इस बैठक में मिसाइल हमला करने पर चर्चा हुई थी.

कहां से हुआ खुलासा
एस्पर के संस्मरण 'ए सेक्रेड ओथ' के अनुसार ट्रंप यूएस-मेक्सिको सीमा पर ड्रग्स की तस्करी से काफी क्रोधित थे. उन्होंने मेक्सिको पर पैट्रियट मिसाइलों से चुपचाप हमला करने और बाद में इसका क्रेडिट लेने को लेकर कम से कम दो बार बात की थी. इसे देखते हुए उन्होंने पेंटागन में अन्य लोगों से व्हाइट हाउस के निर्देशों को लेकर अलर्ट रहने को कहा था.
इससे पहले भी आ चुकी है यह बात
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब उन्‍होंने ट्रंप की ड्रग कार्टेल को लेकर एक्शन की योजना पर बात की है. पिछले साल उन्होंने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया था कि कैसे ट्रंप को मेक्सिको पर आक्रमण के मुद्दे पर राजी करना पड़ा था. रिपोर्ट में ये भी बताया गया था कि ट्रंप ने मेक्सिकन सीमा से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की हत्या करने की भी सिफारिश की थी.
प्रदर्शनकारियों को भी मारने के पक्ष में थे
उनके अनुसार, ट्रंप 2020 की गर्मियों में व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे ब्लैक लाइव्स मैटर के प्रदर्शनकारियों को भी गोली मारने के पक्ष में थे. एक्सियोस के अनुसार, 2019 में ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ चर्चा में खतरे से बचने के लिए परमाणु हथियारों के उपयोग पर भी चर्चा की थी. हालांकि अधिकारियों ने ट्रंप की इस पेशकश को सम्मानपूर्वक खारिज कर दिया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta