विश्व

पोप फ्रांसि ने महिला के खिलाफ घरेलू हिंसा की निंदा की, बोले- शैतानी हरकत...

Subhi
21 Dec 2021 1:04 AM GMT
पोप फ्रांसि ने महिला के खिलाफ घरेलू हिंसा की निंदा की, बोले- शैतानी हरकत...
x
पोप फ्रांसिस ने एक महिला के खिलाफ घरेलू हिंसा की निंदा की और इसे एक तरह से शैतानी हरकत जैसा बताया। उन्होंने कहा, माता-पिता को भी चाहिए कि वे कभी भी अपने बच्चों को थप्पड़ नहीं मारें।

पोप फ्रांसिस ने एक महिला के खिलाफ घरेलू हिंसा की निंदा की और इसे एक तरह से शैतानी हरकत जैसा बताया। उन्होंने कहा, माता-पिता को भी चाहिए कि वे कभी भी अपने बच्चों को थप्पड़ नहीं मारें। पोप ने यह टिप्पणी टीवी पर एक महिला के बर्ताव को देखते हुए की जो हाल ही में अपने चार बच्चों के साथ घर से भाग गई थी।

उनका यह कार्यक्रम एक निजी टीवी चैनल पर देर रात प्रसारित किया गया। इसमें एक बेघर महिला, एक कैदी और एक छात्र के साथ बातचीत करने वाले पोप के फुटेज भी दिखाए गए। मां ने पोप को अपनी कहानी सुनाई और जब उससे पूछा कि वह और उसके बच्चे इतनी हिंसा का सामना करने के बाद अपनी गरिमा कैसे पा सकते हैं?
तब फ्रांसिस ने कहा, मेरी नजर में यह समस्या लगभग शैतानी जैसी है क्योंकि यह उन लोगों की कमजोरी दूर करने के बारे में है जो अपना बचाव खुद नहीं कर सकते। यह अपमानजनक है। फिर उन्होंने कहा, एक बच्चे को थप्पड़ मारना माता-पिता के लिए अपमानजनक है। मैं हमेशा कहता हूं कि बच्चों को थप्पड़ मत मारो क्योंकि आपका चेहरा ही आपकी शान है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta