विश्व

राजनीति घर पर, यहां हम सब भारतीय हैं, दावोस में बोले आदित्य ठाकरे

Ansh
24 May 2022 2:53 PM GMT
राजनीति घर पर, यहां हम सब भारतीय हैं, दावोस में बोले आदित्य ठाकरे
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक का आयोजन किया जा रहा है. 5 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के मंत्री भी शामिल हुए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी दावोस गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस वैश्विक आयोजन में हम सभी अपनी राज्य सरकारों की ओर से भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. राजनीति घर पर करते हैं, लेकिन यहां हम सभी भारतीय हैं

आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र में निवेश को बढ़ावा देने के मुद्दे पर कहा कि हेल्दी कॉम्पटिशन हमेशा बेहतर होता है. हम निश्चित रूप से निवेशकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ये भी सच है कि हमारा प्रयास देश में निवेश को बढ़ावा देना है.
आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र ने विश्व आर्थिक मंच की बैठक में 6-8 देशों के साथ 30 हजार करोड़ रुपये के 24 समझौते किए हैं. इससे पहले ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देसाई, नितिन राउत और अन्य नेताओं के साथ महाराष्ट्र मंडप का उद्घाटन किया. आदित्य ने कहा कि मेरी HCL के प्रतिनिधियों के साथ सकारात्मक चर्चा हुई है.
देश की राजनीति को लेकर आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम लोग घर पर राजनीति करते हैं, वहां दूसरे स्तर पर पॉलिटिक्स होती है. विपक्ष को सरकार से नाराजगी रहती ही है. लेकिन इस मंच पर हम सब एक हैं और अपने देश के लिए एकत्र हुए हैं.
आदित्य ने इस बात का भी जिक्र किया कि क्लाइमेट लगाातार चेंज हो रहा है. हमें इसके सुधार के उपायों पर चर्चा करनी चाहिए और इन्हें आगे बढ़ाना चाहिए. हमें पॉलिटिकल अवेरयनेस पैदा करने की भी जरूरत है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta