विश्व

ब्राजील में बैंक डकैती की साजिश रच रहे गिरोह के 25 आरोपियों को पुलिस ने उतारा मौत के घाट

Ekta Sahu
1 Nov 2021 4:31 PM GMT
ब्राजील में बैंक डकैती की साजिश रच रहे गिरोह के 25 आरोपियों को पुलिस ने उतारा मौत के घाट
x

फाइल फोटो 

पढ़े पूरी खबर

जनता से रिस्ता वेबडेसक | Brazil Police Killed Accused: ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में बैंक डकैती की साजिश रच रहे एक गिरोह के खिलाफ रविवार को चलाए गए अभियान में कम से कम 25 संदिग्ध मारे गए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि इस गिरोह (Criminal Gang Brazil) ने अपने मारे गए सदस्यों की आत्मा की शांति की प्रार्थना और उनकी याद में मनाई जाने वाली 'ऑल सोल्स' की छुट्टी पर वित्तीय संस्थानों पर हमला करने की साजिश रची थी. इसके साथ ही कई हथियार भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि संघीय राजमार्ग पुलिस के साथ मिलकर चलाए गए इस अभियान में हथियार और गोला बारूद का जखीरा भी जब्त किया गया है. इनमें पॉइंट 50 की कैलिबर मशीन गन, राइफल, विस्फोटक और बुलेट प्रूफ जैकेट शामिल हैं. ब्राजील में हाल के वर्षों में बड़े पैमाने पर बैंक डकैती की घटनाएं बढ़ी हैं और कभी-कभी बंधकों का मानव ढाल के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है (Brazil Crime News). पुलिस ने इससे अधिक जानकारी नहीं दी है.

बैंक लुटेरों ने मचाया आतंक

यहां अगस्त महीने में विस्फोटकों और हाई पावर वाली राइफलों से लैस बैंक लूटने वालों ने साओ पाउलो राज्य में आतंक मचा दिया था. इन्होंने बंधकों को सड़क पर घुमाते हुए मार्च निकाला था (Crime in Brazil). जबकि कई को अपनी गाड़ी में बंद कर दिया था. वो भी इसलिए क्योंकि इन्होंने भागने की कोशिश की थी. इसके अलावा दिसंबर में बैंक लुटेरों के एक बड़े गिरोह ने देश के दो हिस्सों में शहरों में लूटमार की थी. इन्होंने लोगों को बंधक बनाया था. और पुलिस को काफी परेशान किया.

हिंसा पर राष्ट्रपति ने क्या कहा?

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro on Crime) हाल ही में तब विवादों में घिर गए थे, जब उन्होंने कहा था कि देश में बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए लोगों को अपने पास राइफल रखनी चाहिए. उन्होंने अपने समर्थकों से कहा था कि आत्मरक्षा के लिए हथियार रखना काफी जरूरी है. बोल्सोनारो ने बंदूक रखने का विरोध करने वालों से कहा था कि वह उन लोगों को परेशान ना करें, जो बंदूक खरीदना चाहते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta