Top
विश्व

PM ओली ने बुलाई सुरक्षा परिषद की बैठक, सुप्रीम कोर्ट भी सुनाएगा फैसला

Neha
23 Feb 2021 4:40 AM GMT
PM ओली ने बुलाई सुरक्षा परिषद की बैठक, सुप्रीम कोर्ट भी सुनाएगा फैसला
x
दर्जन से अधिक मामलों में अपना फैसला सुनाने की तैयारी कर रहा है।

नेपाल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पिछले साल संसद भंग करने के अपने फैसले के बाद बढ़ती राजनीतिक अनिश्चितता के बीच मंगलवार सुबह सुरक्षा परिषद की बैठक बुलायी है। ओली, जो सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष भी हैं, ने सुबह 9:30 बजे बलुवतार में अपने आधिकारिक निवास पर एक बैठक बुलाई है।

इस बैठक में विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली, वित्त मंत्री बिष्णु पोडेल, गृह मंत्री राम बहादुर पापा और थल सेनाध्यक्ष पूर्ण चंद्र शामिल हो सकते हैं। रक्षा सचिव रेशमी राज पांडे ने टेलीफोन पर बातचीत में न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "यह एक नियमित बैठक है जो हमेशा एक निश्चित समय के बाद आयोजित की जाती है।"
यह बैठक राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के लिए एक संवैधानिक प्रावधान है। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में समग्र राष्ट्रीय हित, सुरक्षा, और रक्षा से संबंधित नीतियों को तैयार करने के लिए आयोजित की जाती है।
शेड्यूल से लगभग दो साल पहले, ओली द्वारा नए चुनाव के लिए संसद को भंग करने के एक दिन बाद, पिछले साल 21 दिसंबर को बैठकों का अंतिम दौर आयोजित किया गया था। सुरक्षा परिषद की बैठक का नवीनतम दौर उस समय से टकराता है जब उच्चतम न्यायालय संसद को भंग करने के लिए ओली के कदम को चुनौती देने वाले एक दर्जन से अधिक मामलों में अपना फैसला सुनाने की तैयारी कर रहा है।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it