विश्व

PM नरेंद्र मोदी ने स्काटलैंड के ग्लासगो में भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से की मुलाकात, काप-26 में लेंगे हिस्सा

Neha Dani
1 Nov 2021 10:59 AM GMT
PM नरेंद्र मोदी ने स्काटलैंड के ग्लासगो में भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से की मुलाकात, काप-26 में लेंगे हिस्सा
x
महामारी के कारण अपनी भारत यात्रा रद करने के बाद मोदी और जानसन के बीच यह पहली व्यक्तिगत बैठक होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन से अपने यूरोपीय दौरे की शुरुआत कर दी है। वह इटली की राजधानी रोम में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद अब वह रविवार को ग्लासगो पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन (COP-26) में हिस्सा लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्काटलैंड के ग्लासगो में भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है। ग्लासगो में अपने होटल पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत भारतीय प्रवासी प्रतिनिधियों के एक बड़े समूह ने किया, जिन्होंने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए।



इसके पहले पीएम मोदी ने अपने ग्लासगो दौरे की जानकारी ट्वीट कर भी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'ग्लासगो पहुंच गया हूं। यहां काप-26 (COP-26) में हिस्सा लूंगा। इस दौरान मैं जलवायु परिवर्तन को कम करने और इस संबंध में भारत के प्रयासों को स्पष्ट करने के लिए अन्य विश्व नेताओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।'
बता दें कि पीएम मोदी काप-26 में भाग लेने वाले हैं। साथ ही संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की बैठक के मौके पर अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जानसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री द्वारा इस साल की शुरुआत में दो बार कोरोना महामारी के कारण अपनी भारत यात्रा रद करने के बाद मोदी और जानसन के बीच यह पहली व्यक्तिगत बैठक होगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta