विश्व

आज दूसरे ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में हिस्सा लेंगे PM मोदी, कोरोना समस्या हल करने को लेकर जो बाइडेन के साथ होगी चर्चा

Renuka Sahu
12 May 2022 2:52 AM GMT
PM Modi will participate in the second Global Kovid virtual summit today, will discuss with Joe Biden to solve the corona problem
x

फाइल फोटो 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वितीय डिजिटल वैश्विक कोविड शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज द्वितीय डिजिटल वैश्विक कोविड शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के निमंत्रण पर हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में कोविड महामारी की चुनौतियों से निपटने की दिशा में उठाए जा रहे नये कदमों एवं मजबूत वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा ढांचा तैयार करने पर विचार-विमर्श होगा.

मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री इस शिखर बैठक के उद्घाटन सत्र में महामारी के तनाव की रोकथाम एवं तैयारियों को प्राथमिकता विषय पर संबोधन देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 21 सितंबर 2021 को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा आयोजित पहले ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में भी भाग लिया था.
इस शिखर बैठक में कई देशों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. इसमें केरिकॉम समूह के अध्यक्ष के रूप में बेलीज हिस्सा लेगा. इसके अलावा अफ्रीकी यूनियन के अध्यक्ष के रूप में सेनेगल, समूह 20 के अध्यक्ष के रूप में इंडोनेशिया तथा समूह7 के अध्यक्ष के रूप में जर्मनी भी हिस्सा लेगा. शिखर बैठक में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी हिस्सा लेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta