विश्व

पीएम इमरान खान आज पाकिस्तान को करेंगे संबोधित

Janta Se Rishta Admin
8 April 2022 12:54 AM GMT
पीएम इमरान खान आज पाकिस्तान को करेंगे संबोधित
x

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज देश को संबोधित करेंगे. इमरान ने बताया कि वे कल कैबिनेट की बैठक करेंगे. साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी पीटीआई की बैठक भी बुलाई है. इमरान ने कहा कि वे पाकिस्तान के लिए आखिरी बॉल तक लड़ेंगे. दरअसल, इमरान खान को गुरुवार को बड़ा झटका लगा. सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के फैसले को बदल दिया. साथ ही कोर्ट ने 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने के लिए कहा है. कोर्ट ने इमरान खान की सिफारिश पर संसद को भंग करने के राष्ट्रपति के फैसले को भी गलत करार दिया.

इमरान खान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने शुक्रवार को कैबिनेट और पार्टी की बैठक बुलाई है. शाम को वे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इमरान खान ने कहा, मेरा देश को संदेश है कि मैं पाकिस्तान के लिए आखिरी बॉल तक लडूंगा. पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा, ''मैं पाकिस्तानी कौम को मुबारकबाद देना चाहूंगा. पाकिस्तानी कौम को ऐसे शख्स से निजात मिली है, जिसने पाकिस्तान को बिल्कुल बर्बाद कर किया और जनता को भूखे मारा तथा कंगाल कर दिया है. आज का दिन पाकिस्तान के लिए बहुत अच्छा दिन है.''

दरअसल, इमरान खान के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने इसे आर्टिकल 5 के तहत खारिज कर दिया था. इसके बाद इमरान खान ने राष्ट्रपति से संसद भंग करने की सिफारिश की थी. राष्ट्रपति ने संसद भंग कर दी थी. इसके बाद राष्ट्रपति ने पाकिस्तान में केयरटेकर सरकार बनाने की कार्रवाई भी शुरू कर दी थी. लेकिन अब कोर्ट ने इमरान खान को झटका देते हुए उन्हें पीएम पद पर बहाल करने का आदेश दिया है. साथ ही 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने के लिए कहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta