विश्व

फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद किया 'तीन सिर वाला चीता', देखकर इसकी काबिलियत के हो जाएंगे फैन

Neha Dani
29 Jan 2022 2:16 AM GMT
फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद किया तीन सिर वाला चीता, देखकर इसकी काबिलियत के हो जाएंगे फैन
x
ये दिन में शिकार (Hunt) करते हैं. हैरत की बात ये है कि इतने तेज जानवर (Animal) को पेड़ पर चढ़ने में भी दिक्कत होती है.

100 किलोमीटर प्रति घंटे (100 KMPH) की रफ्तार से दौड़ने वाला चीता (Cheetah) रफ्तार की पहचान है. रफ्तार (Speed) का पर्यायवाची माने जाने वाले इस जानवर (Animal) को एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने अपने कैमरे (Camera) में इस तरीके से कैद किया है कि इस फोटो को देखकर आपका दिमाग हैरत में पड़ जाएगा.

तीन सिर वाला चीता
आपको बता दें कि ये हैरतंगेज फोटो (Photo) विंबलडन के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर पॉल गोल्डस्टीन (Wimbledon Wildlife Photographer Paul Goldstein) ने केन्या के मसाई मारा नेशनल पार्क (Kenya's Masai Mara National Park) में खींची है. इस फोटो को पॉल ने अपने फेसबुक (Facebook) पर शेयर भी किया है और इस खूबसूरत जानवर की अद्भुत फोटो खींचने की अपनी खुशी को बयान करते हुए लिखा है कि इस तरह के पल मंत्रमुग्ध कर देने वाले होते हैं.
फोटो हुई वायरल
वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने इस तरह से ये फोटो खींची है कि ऐसा लगता है कि एक ही चीते के तीन सिर तीन अलग-अलग दिशाओं में देख रहे हैं. पॉल (Paul Goldstein) के इस पोस्ट (Post) पर अब तक 2.1k लाइक्स (Likes) और 150 से ज्यादा शेयर्स (Shares) मिल चुके हैं. इस फोटो (Photo) में चीते (Cheetah) के तीन सिर (Three Heads) देखकर लोग पॉल की तारीफ कर रहे हैं और उनकी परफेक्ट टाइमिंग (Perfect Timing) और धैर्य (Patience) की दाद दे रहे हैं.
सात घंटे की मेहनत का खूबसूरत फल
पॉल (Paul) को तीन चीतों के इस एक क्लिक (Click) के लिए सात घंटे बारिश में बिताने पड़े तब जाकर ये अनोखी फोटो (Unique Photo) उनके कैमरे (Camera) में कैद हो पाई है. इंटरनेट (Internet) पर छा जाने वाली इस तस्वीर (Photograph) को खींचने के पीछे की मेहनत वाकई में काबिले तारीफ (Praise Worthy) है.
चीते होते जा रहे हैं विलुप्त
पूरी दुनिया में सिर्फ अफ्रीका (Africa) में गिने-चुने चीते बचे हैं. अपने शिकार को ना बख्शने वाला चीता (Cheetah) आज खुद ही खतरे (Danger) में है. बिग कैट्स (Big Cats) के परिवार की ये प्रजाती रात में बहुत मुश्किल से देख पाती है इसलिए ये दिन में शिकार (Hunt) करते हैं. हैरत की बात ये है कि इतने तेज जानवर (Animal) को पेड़ पर चढ़ने में भी दिक्कत होती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta