विश्व

फिलीपींस के मगुइंडानाओ राज्य में भीषण गोलीबारी, 13 की मौत

Neha Dani
24 Jan 2021 3:43 AM GMT
फिलीपींस के मगुइंडानाओ राज्य में भीषण गोलीबारी, 13 की मौत
x
दक्षिण एशियाई देश फिलीपींस के मगुइंडानाओ राज्य में शनिवार को भीषण गोलीबारी |

दक्षिण एशियाई देश फिलीपींस के मगुइंडानाओ राज्य में शनिवार को भीषण गोलीबारी (Philippines Shootout) हुई. इस दौरान एक पुलिस ऑफिसर सहित 13 लोग की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य घायल हो गए. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा गया है.

फिलीपींस में क्यों हुई गोलीबारी?
फिलीपींस (Philippines) के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी (Philippines Police Shootout) की ये घटना तब हुई, जब पुलिस मगुइंडानाओ के सुल्तान कुदरत में एक आरोपी के ठिकाने पर अरेस्ट वारंट लेकर पहुंची थी, उस वक्त सुबह का 3 बजा था.
ऐसे हुई गोलीबारी की शुरुआत
पुलिस (Police) अधिकारी ने आगे कहा कि आरोपी और हथियारों से लैस उसके साथियों ने गिरफ्तार करने का विरोध किया. जिसके बाद वो गोलीबारी (Philippines Shootout) करने लगे. फिर पुलिस ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान पांच घंटे तक पुलिस और बदमाशों के बीच गोलियां चलती रहीं. इस दौरान कुल 13 लोग मारे गए, जिसमें 1 पुलिस अधिकारी शामिल है. इसके अलावा 4 लोग घायल भी हैं.
आरोपी पर कई संगीन धाराओं में केस दर्ज
बता दें कि इस आरोपी के खिलाफ हत्या और डकैती समेत कई संगीन मामलों में केस दर्ज है. पुलिस काफी समय से इस आरोपी को गिरफ्तार करना चाहती थी. गोलीबारी के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट किया गया है. गौरतलब है कि सुल्तान कुदरत शहर में भीषण गोलीबारी घटना के बाद चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं.
भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद
जान लें कि फिलीपींस पुलिस ने मौके से दो पिस्टल, एक देशी बैरेट स्नाइपर राइफल, 6 एम 16 असॉल्ट राइफल, एक लाइट ऑटोमैटिक राइफल और एक बैरेट राइफल बरामद की है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta