विश्व

डिबेट टीचर की कहानी सुन लोग हुए भावुक, स्टूडेंट की मदद करने का सालों बाद मिला फल

Neha Dani
17 May 2022 1:54 AM GMT
डिबेट टीचर की कहानी सुन लोग हुए भावुक, स्टूडेंट की मदद करने का सालों बाद मिला फल
x
1.2 मिलियन डॉलर (लगभग 9 करोड़ 32 लाख रुपए) मिस डिको के लिए जमा हो गए.

गुरु को भगवान का दर्जा दिया गया है, क्योंकि वह शिक्षा देते हैं और जीवन को दिशा देते हैं. लेकिन जब कोई अपने गुरु के इस कर्तव्य को याद करते हुए उसे करोड़पति बना दे तो? कुछ ऐसा ही हुआ है एक टीचर के साथ जिसे उसके स्टूडेंट (Student And Teacher) ने 9 करोड़ से ज्यादा रुपए दिला दिए हैं. वह भी इसलिए क्योंकि उस टीचर ने बुरे दौर में अपने स्टूडेंट की मदद की थी. अब यह टीचर और स्टूडेंट की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

डिबेट टीचर की कहानी सुन लोग हुए भावुक
दरअसल, न्यूयॉर्क के जोनाथन कोनयर्स (Jonathan Conyers) वह स्टूडेंट हैं जिन्होंने अपनी टीचर के अहसानों के बदले उन्हें करोड़ों रुपए दिला दिए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद की कहानी वायरल हो जाने के बाद अपनी डिबेट क्लब के कोच केएम डिकोलैंड्रिया (K.M. DiColandrea) के लिए 1.2 मिलियन डॉलर (लगभग 9 करोड़ 32 लाख रुपए) रुपये की जुटा दिए. क्योंकि जब कोनयर्स काफी मुश्किल दौर में थे तब डिबेट क्लब की कोच (वाद-विवाद विभाग की शिक्षिका) केएम डिकोलैंड्रिया (K.M. DiColandrea) ने उनकी मदद की थी.
स्टूडेंट के माता पिता थे ड्रग एडिक्ट
डिकोलैंड्रिया और कोनयर्स की पहली मुलाकात साल 2009 में हुई थी. तब कोनयर्स महज 14 साल के थे. कोनयर्स को हार्लेम में फ्रेडरिक डगलस एकेडमी में भर्ती कराया गया था. एडमीशिन के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने कोनयर्स से स्कूल के बाद की कोई एक एक्टिविटी चुनने के लिए कहा था, तब कोनयर्स ने डिबेट चुना. जिसके बाद उन्हें डिबेट टीचर को डिको (K.M. DiColandrea) मिलीं. जब डिको को पता लगा कि कोनयर्स के परेंट्स ड्रग एडिक्ट हैं तो उन्होंने कोनयर्स के मदद करनी शुरू कर दी. कोनयर्स ने बताया कि मिस डिको ने जब भी जरूरत पड़ी उनकी मदद की, घर वालों की तरह ख्याल रखा.
कहानी सुन लोगों ने दिया डोनेशन
कानयर्स ने अपनी इस कहानी को सोशल मीडिया के पेज 'Humans Of New York' पर शेयर किया. पेज के फाउंडर ब्रैंडन ने 'GoFundMe' के तहत फंडिंग की व्यवस्था की. जिसके बाद लोगों ने दिल खोलकर डोनेशन दिया और 1.2 मिलियन डॉलर (लगभग 9 करोड़ 32 लाख रुपए) मिस डिको के लिए जमा हो गए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta