विश्व

पेंटागन अब 400 यूएफओ मुठभेड़ों के बारे में रिपोर्ट करता है- 'हम जानना चाहते हैं कि वहां क्या है'

Neha Dani
18 May 2022 8:01 AM GMT
पेंटागन अब 400 यूएफओ मुठभेड़ों के बारे में रिपोर्ट करता है- हम जानना चाहते हैं कि वहां क्या है
x
मद्देनजर ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए आगे बढ़ने से जुड़े कलंक में कमी के कारण था।

पेंटागन के शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को एक हाउस पैनल को बताया कि यूएफओ के साथ संभावित मुठभेड़ों की सैन्य कर्मियों की अब करीब 400 रिपोर्टें हैं - अमेरिकी खुफिया समुदाय द्वारा पिछले साल जारी एक प्रमुख रिपोर्ट में ट्रैक किए गए 144 से उल्लेखनीय वृद्धि।

नौसेना के एक अधिकारी ने मंगलवार की सुनवाई में यह भी कहा कि जांचकर्ता "उचित रूप से आश्वस्त" हैं कि एक लीक, व्यापक रूप से देखे गए सैन्य वीडियो पर तैरते हुए पिरामिड के आकार की वस्तुएं संभवतः ड्रोन थीं।
वह फुटेज, जिसकी पिछले साल सेना ने पुष्टि की थी, प्रामाणिक था, ने कथित यूएफओ में रुचि बढ़ाने में मदद की, जिसे "अज्ञात हवाई घटना" या यूएपी भी कहा जाता है।
हाउस इंटेलिजेंस काउंटर टेररिज्म, काउंटरइंटेलिजेंस, और काउंटरप्रोलिफरेशन उपसमिति के डेमोक्रेटिक चेयरमैन इंडियाना रेप एंड्रे कार्सन ने मंगलवार की सुनवाई को बुलाया, जो हवाई घटनाओं पर केंद्रित 50 से अधिक वर्षों में पहला था।
नौसेना खुफिया के उप निदेशक स्कॉट ब्रे के अनुसार, यूएपी रिपोर्टों की संख्या बढ़कर "लगभग 400" हो गई है, जो 2004 और 2021 के बीच 144 से उल्लेखनीय वृद्धि है, जिसे पिछले साल की रिपोर्ट में ट्रैक किया गया था। ब्रे ने हाउस पैनल को बताया कि स्पाइक 2021 की रिपोर्ट के मद्देनजर ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए आगे बढ़ने से जुड़े कलंक में कमी के कारण था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta