विश्व

पेलोसी ने हाउस के सहयोगियों के लिए $45,000 न्यूनतम वार्षिक वेतन निर्धारित किया

Neha Dani
7 May 2022 4:38 AM GMT
पेलोसी ने हाउस के सहयोगियों के लिए $45,000 न्यूनतम वार्षिक वेतन निर्धारित किया
x
एक स्टूडियो का औसत मूल्य $1,942 प्रति माह है, जो एक वर्ष के दौरान, हाउस स्टाफ के लिए नए न्यूनतम वेतन के आधे से अधिक का प्रतिनिधित्व करेगा।

कुछ कैपिटल हिल सहयोगियों के लिए काम करने की स्थिति के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए, स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने शुक्रवार को हाउस स्टाफ के लिए $ 45,000 न्यूनतम वार्षिक वेतन की घोषणा की और अगले सप्ताह एक वोट के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया जो सहयोगियों के लिए एक संघ में शामिल होने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

जबकि कैपिटल हिल पर नौकरियां अत्यधिक प्रतिष्ठित हैं और सड़क के नीचे बड़े वेतन का कारण बन सकती हैं, काम में अक्सर भीषण घंटे और ऐसे क्षेत्र में कम वेतन शामिल होता है जहां आवास की लागत अन्य आवश्यकताओं के लिए बहुत कम पैसा छोड़ सकती है।
सांसदों ने अपने सहयोगियों के लिए वेतन निर्धारित किया। पैसा प्रत्येक सदस्य को उनके आधिकारिक कर्तव्यों के पालन में किए गए किराए, उपकरण, वेतन और अन्य खर्चों को कवर करने के लिए उपलब्ध कराए गए भत्ते से आता है।
पेलोसी ने उल्लेख किया कि हाल ही में उस भत्ते में 21% की वृद्धि की मंजूरी बढ़ी हुई वेतन को कवर करने से अधिक होनी चाहिए। उसने सदस्यों को "अपने स्टाफ सदस्यों के प्रतिबद्ध कार्य का सम्मान करने के लिए" वृद्धि का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।
पेलोसी ने कहा, "ऐसा करने से उन लोगों के लिए सार्वजनिक सेवा के दरवाजे खुल जाएंगे जो अतीत में ऐसा करने में सक्षम नहीं थे।" "यह निष्पक्षता का मुद्दा भी है, क्योंकि सबसे कम उम्र के कर्मचारी सबसे लंबे समय तक काम करते हैं। अक्सर सबसे कम वेतन कमाते हैं।"
Rent.com के अनुसार, वाशिंगटन में एक बेडरूम का अपार्टमेंट किराए पर लेने की औसत लागत लगभग 2,425 डॉलर प्रति माह है। और एक स्टूडियो का औसत मूल्य $1,942 प्रति माह है, जो एक वर्ष के दौरान, हाउस स्टाफ के लिए नए न्यूनतम वेतन के आधे से अधिक का प्रतिनिधित्व करेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta