विश्व

बिच्छुओं की दहशत फैली, कहर से 500 बीमार

Neha
16 Nov 2021 3:16 AM GMT
बिच्छुओं की दहशत फैली, कहर से 500 बीमार
x
यह सूखा इलाका है.

मिस्र (Egypt) के असवान (Aswan) शहर में बिच्छुओं का आतंक फैला है. इसकी वजह एक तूफान और उसके बाद हुई भयावह बारिश को माना जा रहा है. जिसके बाद अचानक उमड़े बिच्छुओं (Scorpions) ने 500 से ज्यादा लोगों को डंक मारकर बीमार कर दिया.

लोगों की मौत से हड़कंप
बिच्छुओं के हमले में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इन मौतों के बार यहां के लोगों में दहशत बढ़ गई है. लोग खुद को और अपने परिवार को बचाने के लिए हर संभव उपाय ढूंढ़ने में लगे हैं. तूफान, तेज बारिश और बाढ़ की वजह से बिच्छू जमीन के नीचे से निकल कर सड़कों, घरों, दफ्तरों, बाजारों और पर्यटन स्थलों पर फैल गए. प्राकृतिक आपदा के बाद खुद को बचाने के लिए बाहर निकले इन जहरीले जीवों को जिससे भी खतरा महसूस हुआ, उन्होनें फौरन उसे काट लिया.
दहशत के बीच नया डर
बीबीसी में प्रकाशित खबर के मुताबिक शहर में दहशत के माहौल के बीच फिलहाल 80 से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. वहीं 3000 से ज्यादा एंटी वेनम दवाइयां अस्पतालों में भिजवाई गई हैं. बिच्छुओं का ज्यादातर हमला ग्रामीण इलाकों में हुआ है. इन इलाकों में एक और डर सांपों के काटने का भी है, हालांकि अभी तक सांपों के काटने का कोई मामला सामने नहीं आया है.
बिच्छुओं के सामूहिक हमले से परेशान लोग अस्पताल पहुंचने लगे तब स्वास्थ्य सेवाओं पर बुरा असर पड़ा. वहीं इस मामले को लेकर स्थानीय पर्यावरण विशेषज्ञों का मानना है कि पिछले कुछ सालों में अचानक तूफान और बारिश होने लगी है. जबकि, यह सूखा इलाका है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it