विश्व

पाकिस्‍तान के अल्‍पसंख्‍यकों को किया नरसंहार, ब्रिटिश सरकार और उनके सांसदों पर जताई नाराजगी

Neha Dani
27 Sep 2021 11:25 AM GMT
पाकिस्‍तान के अल्‍पसंख्‍यकों को किया नरसंहार, ब्रिटिश सरकार और उनके सांसदों पर जताई नाराजगी
x
शाह महमूद कुरैशी की ब्रिट्रेन की आधिकारिक यात्रा के बीच आयोजित किया गया था

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को रविवार को लंदन में बलूच और सिंध प्रवासियों द्वारा एक और विरोध का सामना करना पड़ा। यह धरना प्रदर्शन संसद चौक पर आयोजित किया गया।

पाकिस्‍तान के अल्‍पसंख्‍यकों को किया नरसंहार
प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि ब्रिटेन को पाकिस्तान को धन देना बंद कर देना चाहिए, जो एक क्रूर शासन द्वारा चलाया जा रहा है। यह अपने असंतुष्टों को मार रहा है और अपने अल्पसंख्यकों को दबा रहा है। उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बारे में नारे लगाए, जो पत्रकारों, राजनीतिक कार्यकर्ताओं और उनसे सवाल करने की हिम्मत करने वाले किसी भी व्यक्ति का अपहरण कर लापता कर देते हैं।
पाकिस्तान की भूमिका पर चुप्पी साधने पर ब्रिटिश सरकार और उनके सांसदों पर जताई नाराजगी
प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्‍तान में इसे सांप्रदायिक जनसंहार शासन बताया, जो बलूच, हज़ारों, हिंदुओं, सिखों और अहमदिया अल्पसंख्यकों के जीवन को नष्ट कर रहा है। वस्तुतः उन्हें अपनी ही भूमि पर शरणार्थी बना रहा है। प्रदर्शनकारियों ने अफगानिस्तान में पाकिस्तान की दोहरी भूमिका पर चुप्पी के बारे में ब्रिटिश सरकार और उसके सांसदों से औपचारिक रूप से शिकायत करने का इरादा व्यक्त किया, जो एक मानवीय संकट में बदल रहा है।
पाकिस्तानी प्रवासियों का अभूतपूर्व प्रदर्शन
यात्रा पर आए विदेश मंत्री के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन अभूतपूर्व है क्योंकि लंदन ने कभी भी पाकिस्तानी प्रवासियों द्वारा देश के दौरे पर आए प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ इस पैमाने पर कुछ भी नहीं देखा है। इससे पहले लंदन में पाकिस्तान के उच्चायुक्त के आवास के बाहर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र हुए थे और रविवार को पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। यह विरोध पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की ब्रिट्रेन की आधिकारिक यात्रा के बीच आयोजित किया गया था

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta