विश्व

पाकिस्तान में मंदिर हमला मामलें में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य सचिव और IGP को किया तलब

Neha
6 Aug 2021 4:11 AM GMT
पाकिस्तान में मंदिर हमला मामलें में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य सचिव और IGP को किया तलब
x
डिस्ट्रिक कमिश्नर डॉ खुरम शहजाद जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज के शहर का दौरा करने के बाद देर शाम को स्थिति को देखते हुए पूरे इलाके में रेंजर्स को तैनात कर दिया था.

पाकिस्तान के पंजाब सूबे में मंदिर पर हुए हमले की गूंज अब राजधानी इस्लामाबाद तक पहुंच गई है. पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पंजाब सूबे के मुख्य सचिव इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) को 24 घंटे के अंदर पेश होने का हुक्म सुनाया है. अब पाकिस्तान से सबसे असरदार सूबे के दोनों बड़े अधिकारी कल यानी 6 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट की इस्लामाबाद बेंच के सामने पेश होंगे. पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने बयान जारी कर कहा है कि मुख्य न्यायाधीश ने इस दुखद घटना पर गंभीर चिंता जताई. उन्होंने इस्लामाबाद में 6 अगस्त को अदालत के समक्ष मामला तय किया पंजाब के मुख्य सचिव पुलिस महानिरीक्षक को एक रिपोर्ट के साथ सुनवाई के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया. बयान में कहा गया है कि हिंदू पक्ष से डॉ रमेश कुमार वंकवानी को भी कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद ने गुरुवार को पंजाब के रहीम यार खान जिले के भोंग गांव में एक हिंदू मंदिर पर एक आरोपित भीड़ द्वारा हमले का संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस को इस हमले की जानकारी पाकिस्तानी सांसद पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक डॉ रमेश कुमार वांकवानी ने दी. उन्होंने इस्लामाबाद में सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश अहमद से मंदिर हमले के मुद्दे पर चर्चा की.
भोंग शहर में हिंदू दशकों से शांतिपूर्वक ढंग से रह रहा है. पिछले हफ्ते एक आठ साल के हिंदू बच्चे ने कथित तौर पर मदरसे की लाइब्रेरी में पेशाब कर दिया था. इसके बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई थी. जिसके बाद सैकड़ो कट्टरपंथियों ने भोंग में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे (एम-5) को जाम कर दिया. डिस्ट्रिक कमिश्नर डॉ खुरम शहजाद जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज के शहर का दौरा करने के बाद देर शाम को स्थिति को देखते हुए पूरे इलाके में रेंजर्स को तैनात कर दिया था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it