विश्व

पाकिस्तान: क्रिकेट से अब शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हाफीज लड़ेंगे चुनाव

Neha Dani
6 April 2022 9:14 AM GMT
पाकिस्तान: क्रिकेट से अब शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हाफीज लड़ेंगे चुनाव
x
वोटिंग सिस्टम के निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन आयोग के सामने बड़ी चुनौती है.

पाकिस्तान में गंभीर सियासी संकट बरकरार है. वही चुनाव को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है. इस बीच पाकिस्तान की सियासत में दो दिग्गज क्रिकेटरों के उतरने की खबर है. पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हाफीज इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक- ए-इंसाफ (PTI) से चुनाव लड़ेंगे. शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हाफीज पीटीआई की टिकट पर नेशनल असेंबली के चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे. पाकिस्तान में विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के रद्द होने और फिर नेशनल असेंबली भंग किए जाने के बाद चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है.

शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हाफीज लड़ेंगे चुनाव


पाकिस्तानी पत्रकार ने जानकारी देते हुए बताया है कि आगामी चुनावों में दो और क्रिकेटर पाकिस्तान की राजनीति में आने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हफीज नेशनल असेंबली के लिए पीटीआई की टिकट पर क्रिकेट के बाद सियासी मैदान में उतरकर अपनी किस्मत आजमाएंगे. बताया जा रहा है कि शाहिद अफरीदी कराची से चुनाव लड़ेंगे. वहीं मोहम्मद हाफिज सरगोधा से नेशनल असेंबली की सीट के लिए चुनाव में उतरेंगे.
पाकिस्तान में आगामी चुनाव को लेकर चर्चा तेज
गौरतलब है कि अविश्वास प्रस्ताव रद्द होने और नेशनल असेंबली के भंग होने के बाद पाकिस्तान गंभीर सियासी संकट के दौर से गुजर रहा है. वहीं पाकिस्तान चुनाव आयोग 90 दिनों के अंदर चुनाव कराए जाने को लेकर विचार कर रहा है. पीएम इमरान खान द्वारा 90 दिनों में आम चुनावों की घोषणा के बाद पाकिस्तान का चुनाव आयोग इसे संभव बनाने के तरीकों की तलाश में जुट गया है. चुनाव के पहले कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने हैं. ईवीएम, वोटिंग सिस्टम के निर्वाचन क्षेत्रों का परिसीमन आयोग के सामने बड़ी चुनौती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta