विश्व

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी लंदन हुए रवाना

Neha Dani
20 April 2022 9:41 AM GMT
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी लंदन हुए रवाना
x
यदि बिलावल मंत्रिमंडल में शामिल होते हैं, तो यह पहली बार होगा कि वह मंत्री होंगे। वह पहली बार 2018 में संसद के लिए चुने गए थे।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी लंदन रवाना हो गए हैं जहां वे पूर्व प्रधानमंत्री व पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) से मुलाकात कर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि वे देश में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर नवाज शरीफ के साथ चर्चा करेंगे। द न्यूज इंटरनेशनल को पीपीपी के सेक्रेटरी जनरल फरहातुल्ला बाबर ने बताया, 'नवाज शरीफ से मुलाकात का अहम मकसद गठबंधन सरकार की बधाई देना और मौजूदा राजनीतिक हालात से अवगत कराना है।'

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि शहबाज शरीफ ओर गठबंधन की पार्टियों के बीच कुछ मतभेद थे जिसे प्रधानमंत्री शरीफ सुलझाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि बिलावल कैबिनेट में नवाज शरीफ के साथ ANP, BNP (Mengal) और मोहसिन डावर को भी शामिल करना चाहते थे। पाकिस्तान के कार्यकारी राष्ट्रपति सादिक संजरानी ने मंगलवार को 34 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई।
शहबाज सरकार व गठबंधन की पार्टियों के बीच था मतभेद
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष 33 वर्षीय बिलावल भुट्टो हैं। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की गठबंधन सरकार में पीपीपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। गठबंधन दलों के बीच मतभेदों के कारण कैबिनेट के गठन में देरी हुई। बता दें कि पीपीपी द्वारा कैबिनेट में शामिल होने से शुरू में इन्कार किया गया था जबकि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की चाहत थी कि बिलावल की पार्टी पीपीपी सरकार में शामिल हो। हालांकि कैबिनेट गठन के पहले चरण में बिलावल की अनुपस्थिति से कई सवाल उठे। ऐसा कहा जा रहा था कि उन्हें विदेश मंत्री बनाने का भरोसा दिया गया था।
ऐसी संभावना जताई जा रही है कि लंदन से लौटने के बाद बिलावल देश के विदेश मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। यदि बिलावल मंत्रिमंडल में शामिल होते हैं, तो यह पहली बार होगा कि वह मंत्री होंगे। वह पहली बार 2018 में संसद के लिए चुने गए थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta