विश्व

इमरान खान पर जमकर बरसा पाक चुनाव आयोग, विपक्ष ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

Neha Dani
6 March 2021 2:42 AM GMT
इमरान खान पर जमकर बरसा पाक चुनाव आयोग, विपक्ष ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
x
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उम्मीदवार अब्दुल हाफिज शेख को करीबी मुकाबले में सीनेट चुनाव में हरा दिया था.

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) चुनाव आयोग (Election Commission) पर टिप्पणी कर बुरी तरह फंस गए हैं. विपक्ष ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. 'पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज' (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने कहा कि पीएम इमरान के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने चुनाव आयोग की आलोचना की है. साथ ही पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) को राजनीति में घसीटने का काम किया है.

दरअसल, इमरान ने कहा था कि पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने लोकतंत्र का मजाक बनाते हुए वोटों की खरीद फरोख्त रोकने के लिए कुछ नहीं किया. इससे देश की नैतिकता को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा, चुनाव आयोग ने शीर्ष स्तर पर भ्रष्टाचार होने दिया. हर एक चीज चुनाव आयोग के सामने हो रही थी, लेकिन कोई भी कठोर कदम नहीं उठाया गया. महज 1500 मत पत्रों पर बार कोड नहीं लगाया गया. इमरान के इन आरोपों को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है.
राष्ट्रपति ने भी माना पीएम ने खोया विश्वास: मरियम
राजधानी इस्लामाबाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मरियम नवाज ने कहा, पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) ने सुप्रीम कोर्ट के अध्यक्षीय संदर्भ सुनवाई में व्यक्तिगत राय नहीं दी. उन्होंने कहा, चुनाव आयोग ने संविधान के तहत अपनी राय दी और न तो ECP के पास संविधान में संशोधन करने की शक्ति है और न ही सर्वोच्च न्यायालय के पास. शीर्ष अदालत की सुनवाई के दौरान ECP ने सही स्थान लिया. पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने भी मान लिया है कि पीएम इमरान ने विश्वास खो दिया है.
विपक्ष करेगा विश्वास मत का बहिष्कार
दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन 'पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट' (PDM) ने ऐलान किया है कि वह नेशनल असेंबली में होने वाले विश्वास मत का बहिष्कार करेगा. PDM प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि शनिवार को होने वाले नेशनल असेंबली के सत्र (National Assembly Session) में विपक्ष का कोई भी सदस्य शामिल नहीं होगा. पीडीएम के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उम्मीदवार अब्दुल हाफिज शेख को करीबी मुकाबले में सीनेट चुनाव में हरा दिया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta